फ्रांस से वीडियो कॉल कर पत्नी से बोला तीन तलाक


फ्रांस से वीडियो कॉल कर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। विरोध पर महिला को घर में बंधक बनाकर रखा गया।
गर्भवती पत्नी पर देवर से हलाला का दबाव

मुजफ्फरनगर । फ्रांस से वीडियो कॉल कर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। आरोपी पति ने देवर से हलाला करने व गर्भपात कराने का दबाव बनाया। विरोध पर महिला को घर में बंधक बनाकर रखा गया।

महिला किसी तरह चंगुल से छूटकर परिजनों के पास पहुंची और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। शहर कोतवाली क्षेत्र के सुजडू की एक महिला का दिसम्बर 2017 में कूकड़ा में निकाह शेरपुर गांव में हुए इत्जमा में हुआ था।

आरोप है कि शादी के एक माह बाद पति नौकरी के लिए फ्रांस चला गया। ससुराल वाले उत्पीड़न करने लगे। पति ने विगत 25 जुलाई को फ्रांस से उसके पास वीडियो कॉल कर तीन तलाक बोल दिया। सूचना पर परिजन ससुराल आ गए।

आरोपी ससुरालियों ने तीन तलाक को झूठा बताते हुए पति के विदेश से वापस आने तक बात टाल दी।

दो माह पूर्व पति विदेश से आ गया। पति व ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की। कुछ दिन पूर्व फतवा लेने के बाद गर्भपात और देवर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया गया। विरोध करने पर ससुरालियों ने उसे मकान में ही नजरबंद कर दिया।

ससुराल वाले जबरदस्ती गर्भपात कराने के लिए उसे डाक्टर के पास लेकर गए। महिला किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर अपने गांव चली आई। ससुरालियों ने उसके घर पहुंचकर उसे वापस ले जाने का भी प्रयास किया, लेकिन उसने जाने से इंकार कर दिया।

पीडिता ने नई मंडी थाने में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

– ईएमएस