खुदकुशी करने रेल पटरी पहुंची वृद्धा को पीएम की सभा की निगरानी कर रहे सिपाही ने बचाया


आत्महत्या के उद्देश्य से एक वृद्ध महिला रेल पटरी पर लेटकर आपने प्राण गंवाने के प्रयास कर रही थी एक सिपाही ने पहुंचकर सुरक्षित बचा लिया।

इंदौर । आत्महत्या के उद्देश्य से एक वृद्ध महिला रेल पटरी पर लेटकर आपने प्राण गंवाने के प्रयास कर रही थी उसी वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात एक सिपाही ने दूरबीन से उसे देख लिया और तुरंत वहां पहुंचकर उसकी सुरक्षित बचा लिया।

वृद्धा रेलवे पटरी पर लेटी हुई थी। सिपाही इमारत की छत पर दूरबीन लेकर खड़ा था और निगरानी कर रहा था। घटना शाम करीब छह बजे की है। 32वीं वाहिनी (उज्जैन) में पदस्थ सिपाही जितेंद्र (337) की भी पीएम सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी। जितेंद्र को सुपर कॉरिडोर स्थित एक हाईराइज इमारत पर दूरबीन लेकर खड़ा किया गया था। उसकी जिम्मेदारी थी कि कोई भी संदिग्ध दिखाई दे तो एटीएस, एसटीएफ व अन्य अफसरों को सूचित कर दे। जितेंद्र ने देखा कि एक महिला रेलवे पटरी पर लेटी हुई है। उसे शक हुआ और इमारत से उतरकर पटरी पर पहुंच गया। ट्रेन का समय भी हो रहा था।

जितेंद्र ने वृद्धा से पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम सुधाबाई (60) है। वह बेटे-बहू से अलग रहती है। लंबे समय से बीमार है। इसलिए आत्महत्या करने आई थी। जितेंद्र ने डीएसपी सुनील तालान को कॉल कर घटना बताई। डीएसपी मौके पर पहुंचे और वृद्धा को बाणगंगा थाने पहुंचा दिया। पुलिस ने उसकी काउंसलिंग की और परिजन के सुपुर्द कर दिया।

– ईएमएस