साध्वी प्रज्ञा के नामांकन से पहले रोड शो में बवाल, काले झंडे दिखाने वालों की पिटाई


भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।
Photo/Twitter

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।नामांकन से पहले साध्वी प्रज्ञा ने रोड शो किया,जिसमें बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता नजर आए। इसी दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो युवकों ने साध्वी प्रज्ञा को काले झंडे दिखाए, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें एसडीएम दफ्तर में पकड़कर जमकर पीटा।

बता दें कि कांग्रेस ने भोपाल लोकसभा सीट से कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह पर दांव लगाया है। साध्वी प्रज्ञा बनाम दिग्विजय सिंह के मुकाबले में बीजेपी के दिग्गज नेता अपने प्रत्याशी का मजबूती से सपॉर्ट करते हुए नजर आ रहे हैं।

Photo/Twitter

भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होना है। पिछले दिनों साध्वी प्रज्ञा से जुड़े सवाल पर शाह ने कहा, ‘जहां तक साध्वी प्रज्ञा का सवाल है तो मैं कहना चाहूंगा कि हिंदू टेरर के नाम से एक फर्जी केस बनाना गया था, दुनिया में देश की संस्कृति को बदनाम किया गया, कोर्ट में केस चला तो इस फर्जी पाया गया। शाह ने आगे कहा, सवाल ये भी है कि स्वामी असीमानंद और बाकी लोगों को आरोपी बनाकर फर्जी केस बनाया तो समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने वाले लोग कहां है, जो लोग पहले पकड़े गए थे, उन्हें क्यों छोड़ा। उधर, पूर्व सीएम शिवराज ने भी प्रज्ञा का बचाव करते हुए उन्हें भारत की बेटी बताया। शिवराज ने कहा, भारत की एक ऐसी बेटी जिसने पूरे जीवन को एक मकसद के लिए समर्पित कर दिया, उन्हें बिना किसी अपराध के कानून का गलत इस्तेमाल कर जेल भेजा जाता है। उन पर अन्याय होता है। इतना ही नहीं आप भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद का शब्द गढ़ते हैं और हिंदुत्व को बदनाम करने की साजिश करते हैं। मैं फिर कह रहा हूं कि हिंदू और आतंकवाद कभी कोई तालमेल नहीं है।

– ईएमएस