विकास की गति कभी धीमी नहीं होगी : सुषमा स्वराज


केंद्रीय मंत्री एवं विदिशा सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि विदिशा संसदीय क्षेत्र के विकास की गति कभी भी धीमी नहीं होगी।
Photo/EMS

किसान विरोधी है कमलनाथ सरकार : शिवराजसिंह चौहान

रायसेन। केंद्रीय मंत्री एवं विदिशा सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि विदिशा संसदीय क्षेत्र के विकास की गति कभी भी धीमी नहीं होगी। यहां पर विकास के कार्य सतत जारी रहेंगे। सांसद होने के नाते जितने विकास कार्य मैंने यहां पर कराए हैं उससे 50 गुना ज्यादा काम शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री रहते हुए किए हैं और उससे ज्यादा 100 गुना काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मैं विदिशा से पहली बार 2009 में सांसद बनी तो मुझे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी गई और जब मैं 2014 के चुनाव में यहां से सांसद चुनी गई तो मुझे विदेश मंत्री बनाया गया। विदिशा की जनता के प्रति स्नेह का भाव मेरे मन पर अंकित हो चुका है और वह जीवनभर अंकित रहेगा। उन्होंने कहा कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण इस बार मैंने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, इसलिए इस बार विदिशा संसदीय क्षेत्र के लोगों की सेवा के लिए पार्टी ने रमाकांत भार्गव को चुना है। रमाकांत भार्गव को आप सभी आशीर्वाद दीजिए और उन्हें सेवा करने का मौका दीजिए। इस अवसर पर विदिशा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने जनता से आशीर्वाद मांगा।

नरेंद्र मोदी को इसलिए बनाइए प्रधानमंत्री

श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि देश को नरेंद्र मोदी जी जैसे प्रधानमंत्री की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने ही देश को एक नई दिशा दी है। उन्होंने ही आतंकवादियों के दिलों में खौफ पैदा किया है। केंद्रीय मंत्री ने पांच कारण गिनाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की मजबूती के लिए, राजनीतिक स्थिरता के लिए, देश के अभूतपूर्व विकास के लिए, जनता के कल्याण के लिए और विश्व में बढ़ रही भारत की प्रतिष्ठा के लिए भाजपा को जिताकर नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है।
कांग्रेस के राज में विकास ठप्प, तबादला उद्योग फलफूल रहा है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रायसेन में पार्टी प्रत्याशी रमाकांत भार्गव के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार किसान विरोधी सरकार है। भाजपा शासनकाल में किसानों के गेहूं सेंटरों पर तुलवाए जाते थे, लेकिन कांग्रेस ने वेयरहाउसों में तुलवाकर किसानों का संकट बढ़ा दिया है। अब किसानों को वहां पर आटा, दाल बांधकर ले जाना पड़“ रहा है, क्योंकि पता नहीं कितना समय लग जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मध्यप्रदेश की व्यवस्था को बुरी तरह से चरमरा कर रख दिया है। विकास पूरी तरह से ठप्प हो गया है, लेकिन तबादला उद्योग जमकर फलफूल रहा है। एक अधिकारी के एक ही दिन में चार-चार बार तबादला हो रहा है। जमकर पैसों का लेन-देन चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश में जब कांग्रेस की सरकार के समय आतंकी हमले होते थे तो उनके प्रधानमंत्रियों की जुवान तक नहीं खुलती थी, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि गोली चलाओगे तो गोला दागेंगे और धरती पर तो क्या पाताल में भी जाकर छिप जाओगे तो वहां से निकालकर मारेंगे। शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि रमाकांत भार्गव ने एक बार भी यह नहीं कहा कि मुझे टिकट दो, लेकिन पार्टी ने तय किया कि इस बार विदिशा से उन्हें मैदान में उतारा जाए और अब वे पार्टी के प्रत्याशी हैं, इसलिए सभी उनको जिताने के लिए जुट जाएं।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, गौरीशंकर शेजवार, लोकसभा प्रभारी सुरेश आर्य, विधायक सुरेन्द्र पटवा, लीना जैन, करण सिंह वर्मा, जिला अध्यक्ष विदिशा राकेश जादौन, धर्मेन्द्र चौहान, सीताराम यादव, नंदकिशोर पाटीदार एवं बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित आमजन मौजूद रहे।

– ईएमएस