राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी, अमित शाह पर दिया था विवादित बयान


अहमदाबाद के खाडिया क्षेत्र के भाजपा नगर पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मेट्रो कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया था।
Photo/Twitter

अहमदाबाद। यहां की मेट्रो कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी कर आगामी 9 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया है। आरोप है कि राहुल गांधी ने जबलपुर में एक चुनावी रैली के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर विवादित टिप्पणी की थी।
अहमदाबाद के खाडिया क्षेत्र के भाजपा नगर पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मेट्रो कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया था। ब्रह्मभट्ट का आरोप है कि गत 23 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जबलपुर की रेली में अमित शाह के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया था। राहुल गांधी ने अमित शाह के लिए “कई मामलों में हत्यारा” शब्द का उपयोग किया था।

अमित शाह को “हत्यारा” कहे जाने पर ब्रह्मभट्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया है। जिसके आधार पर मेट्रो कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया है। राहुल गांधी लोकसभा के सदस्य हैं, इसलिए लोकसभा अध्यक्ष के जरिए उन्हें समन तामील करने का मेट्रो कोर्ट का आदेश है। मामले की अगली सुनवाई आगामी 9 जुलाई को होगी।

– ईएमएस