हार के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने पार्टी से स‌िद्धु के लिए की एक बड़ी मांग


(Photo Credit : latestly.com)

लोकसभा चुनाव 2019 का जनादेश आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस हार के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया है। अमरिंदर सिंह ने पार्टी से स्पष्ट कहा है कि पार्टी सिद्धू या उनमें से किसी एक को चुन ले।

सूत्रों के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पार्टी को पंजाब और अन्य राज्यों में बहुत नुकसान हुआ है। अब को स्पष्ट कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनमें से एक को चुनें।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए या दिल्ली में कोई जिम्मेदारी देने के लिए पंजाब से हटा दिया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि सिद्धू को पार्टी से निकाल देना ही योग्य होगा।

उल्लेखनीय है कि पंजाब की 13 सीटों में से 8 पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है जबकि एनडीए ने 4 और आम आदमी पार्टी ने एक सीट मिली है। कांग्रेस ने दावा किया था कि इस बार कांग्रेस पंजाब में 13 सीटें जीतेगी।

गुरुवार को परिणाम घोषित होने के बाद, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हार जिम्मेदारी पूर्ण रूप से कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू पर डाल दी। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलना पार्टी को महंगा पड़ा। किसी हिंदुस्तानी ने इस चीज को पसंद नहीं किया।