स्टेच्यू आफ यूनिटी से भी ऊंचा होगा आंध्र प्रदेश का नया विधानसभा भवन


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बताया कि अमरावती में प्रस्तावित राज्यविधान सभा भवन 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंचा होगा।

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बताया कि अमरावती में प्रस्तावित राज्यविधान सभा भवन ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी‘ से भी ऊंचा होगा। विधानसभा बिल्डिंग में तीन अलग-अलग मंजिलें होंगी और 250 मीटर ऊंचा एक टावर होगा। कुल मिलाकर इसकी ऊंचाई गुजरात में सरदार पटेल की मूर्ति ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ से 68 मीटर ज्यादा होगी।

मुख्यमंत्री नायडू ने बताया कि बिल्डिंग के स्ट्रक्चर की डिज़ाइन बनकर तैयार हो गई है। जब यह बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी, तो देश में सबसे ऊंची होगी। यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब राज्यों में इस मामले में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हुई है। आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री पी नारायण ने बताया कि विधान सभा की बिल्डिंग उल्टे लिली के फूल की तरह होगी। राज्य सरकार नवंबर के अंत में इसके लिए टेंडर जारी करेगी और दो साल में यह बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। इसमें दो गैलरी भी होगी। इन दोनों गैलरियों से अमरावती को देखा जा सकेगा। इस बिल्डिंग पर चक्रवात और भूकंप का कोई असर नहीं होगा।

– ईएमएस