प्रधानमंत्री मोदी की जाति के बारे में क्या बोली BSP सुप्रीम मायावति


(Photo Credit : patrika.com)

लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले चुनाव प्रचार के आखिरी दिन, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया। मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि वे जन्म से पिछड़े नहीं है, वह केवल राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पहले चरण से मायावती और प्रधानमंत्री मोदी के बीच जाति पर टिप्पणी के ऊपर चर्चा चल रही है।

बीएसपी सुप्रीम ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता था कि नस्लीय भेदभाव से पीड़ित लोग किस तरह इसका सामना करते हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि पीएम मोदी ओबीसी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन जाति के नाम पर वोट नहीं ले रहा है, बल्कि बीजेपी उसे गलत तरह से प्रचारित कर रही है। भाजपा चुनाव में लाभ प्राप्त करने के लिए, जबरदस्ती पिछड़े होने की कोशिश कर रहा है, और इसका उपयोग केवल स्वार्थ के लिए है।

मायावती ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि नस्लवाद कैसा होता है क्योंकि उन्होंने इसे बर्दाश्त नहीं किया है। गठबंधन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के लगातार बयानों पर मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री को गठबंधन के बारे में गुमराह नहीं करना चाहिए। मायावती ने दावा किया कि महागठबंधन को उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी और यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं यह तो निश्चित हो गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बसपा सुप्रीम मायावती ने प्रधानमंत्री को फर्जी ओबीसी करार दिया था।