पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के रिश्तेदारों ने भी कर्जमाफी के आवेदन भरे थे


(Photo Credit : stackpathdns.com)

मध्य प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के रिश्तेदारों की कर्ज माफी के फॉर्म शेयर किए हैं। इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कसम खाई थी कि उनके परिवार के सदस्यों ने ऋण माफी का फार्म नहीं भरा है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमल नाथ कर्ज माफी को लेकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

भोपाल में कांग्रेस पार्टी ने कुछ दस्तावेज जाहिर किए थे। इन दस्तावेजों में यह दावा किया गया था कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के भाई रोहित सिंह और उनके रिश्तेदारों ने कर्जमाफी के लिए फॉर्म भरा था। कांग्रेस ने धन शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के खाते में जमा कराने की घोषणा भी की। कांग्रेस के मुताबिक, शिवराज सिंह चौहान झूठ बोल रहे हैं।

कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अगर शिवराज के रिश्तेदार आईटी रिटर्न भरने के बावजूद गलत तरीके से फायदा ले रहे हैं, तो उनकी जांच की जाएगी। कांग्रेस ने शिवराज सिंह पर कर्जमाफी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी 9 मई को एक प्रेस कांफ्रेंस की थी और आरोप लगाया था कि उनके रिश्तेदारों के नाम कर्जमाफी में शामिल करने की साजिश की जा रही है। शिवराज सिंह के आरोप के बाद, कांग्रेस ने इन दस्तावेजों की घोषणा की और कहा कि न केवल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के रिश्तेदारों, बल्कि भाजपा विधायक कमल पटेल की पत्नी ने भी कर्ज माफी का फायदा उठाया।