2 दिन पहले लखनऊ में पिटे गये कश्मीरी युवक का आज क्या है हाल? वैसे खबर अच्छी है


(Photo Credit : Twitter/@TheSamirAbbas)

फिर सज गई उस कश्मीरी युवक की दुकान जिसे बुधवार को पीटा गया था

लखनऊ के डालीगंज क्षेत्र में सड़क के किनारे सजने वाले बाजार में चादर बिछाकर ड्रायफ्रुट बेचने वाले कश्मीरी युवक अब्दुल सलाम एवं उसके साथी की बुधवार को कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। पिटाई का कारण उन युवकों का कश्मीरी होना था। केसरिया वस्त्रों में सुसज्ज और अपने आपको ‘राष्ट्रवादी’ कहने वाले तत्वों के उस कृत्य का हालांकि स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया था। पुलिस ने समय पर पहुंच कर दोनों कश्मीरी युवकों को बचाया भी था। पुलिस ने मामले में ४ लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

(Photo Credit : aninews.in)

अब घटना के दो दिन बाद अब्दुल सलाम का जीवन फिर पटरी पर लौट आया है। उसकी दुकान फिर सज गई है और खरीदार भी लौट आये हैं।

अब्दुल सलाम ने मीडिया को बताया कि पुलिस की उसे काफी मदद मिली। उसके मित्र मुष्ताक के अनुसार वह पिछले २२ वर्ष से लखनऊ आ रहा है, यहां के लोग बड़े मिलनसार हैं। उन्हें यहां कभी भी डर नहीं लगा।

एक अन्य कश्मीरी युवक जो अपना छोटा कारोबार करने लखनऊ आता रहा है, ने कहा कि बुधवार की घटना के पीछे का कारण पुलवामा में हुआ आतंकी हमला है। एक गंदी मछली के कारण पूरे तालाब को गंदा कहना सही नहीं होगा।

भाजपा कार्यकर्ता करें कश्मीरियों की मदद

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कोई अगर कश्मीरी युवकों को परेशान करे तो बीजेपी कार्यकर्ता उसके साथ खडे़ हों। लखनऊ में एक कश्मीरी युवक की पिटाई किए जाने के मामले पर लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीरी हमारे साथ थे, हैं और रहेंगे।

राजस्थान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं पूरे देश से कहना चाहता हूं कि कश्मीर के लोग भी हमारे साथ हैं, थे और रहेंगे। मैंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की यह जिम्मेदारी बनती है कि यदि कोई कश्मीरी छात्रों को परेशान करता है तो आप उनके साथ खड़े हों।’

लखनऊ में कश्मीरी दुकानदार से मारपीट पर बोले पीएम

इस दौरान पीएम ने लखनऊ में पिछले दिनों कश्मीरियों के साथ हुई मारपीट की घटना का भी जिक्र किया और इसके लिए सीएम की तारीफ की। पीएम ने कहा, ‘देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है। लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी, उस पर यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है। मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी ऐसी हरकत करने की कोई कोशिश करे, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए।’