कांग्रेस के लखनऊ उम्मीदवार ने शत्रुघ्न सिन्हा पर लगाया पार्टी का साथ ना देने का आरोप


(Photo Credit : ndtv.com)

उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं और उन्होंने पटना साहिब लोकसभा सीट से पक्ष के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को निशाना बनाया। आचार्य प्रमोदकृष्ण ने शत्रुघ्न सिन्हा पर ‘पक्ष धर्म’ का पालन नहीं करने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी के अनुसार, आचार्य ने कहा, “राहुल जी ने शत्रुघ्नजी के रोड शो में ‘पार्टी धर्म’ का पालन किया, लेकिन शत्रुघ्नजी ने पक्ष धर्म का पालन नहीं किया। वे राजनीति को हलका समझ रहे हैं।

आचार्य ने कहा कि राजनीति भारत के भविष्य से जुड़ी हुई है और इसमें कुछ समझ होनी चाहिए। राहुल गांधी की बड़ी विचारधारा है कि उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को सम्मानित किया है लेकिन अब शत्रुघ्न सिन्हा को भी पार्टी का सम्मान करना चाहिए।

गौरतलब है कि लखनऊ में आचार्य प्रमोद के सामने समाजवादी पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को टिक‌िट दिया है। इसे लेकर आचार्य प्रमोद कृष्ण ने शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी धर्म निभाने की सलाह दी है। आचार्य प्रमोद ने शत्रुघ्न सिन्हा पर राजनीति को हलके में लेने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीति कोई नाटक या पटकथा नहीं है, जहाँ दिन में डॉक्टर की भूमिका और शाम को शराबी की भूमिका निभाई जाती है।

उल्लेखनीय है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के समर्थन में एक रोड शो किया। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को इस सीट से उतारा है, कांग्रेस ने धर्मगुरु आचार्य प्रमोद कृष्णन को टिकट दिया है।