बांदिपुर में 3 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद भड़के लोग, चल रहे हिंसक प्रदर्शन


(Photo Credit : youtube.com)

बांदीपुरा में 3 साल की बच्ची के साथ दुश्कर्म की घटना के बाद लोगों ने कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर भी फेंके। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में 47 जवान घायल हुए और 7 नागरिक घायल हुए।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विशेष जांच दल (एसआईटी) को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। मलिक ने आरोपियों की उम्र की पुष्टि करने के लिए एक अलग जांच का भी आदेश दिया है।

पुलिस के अनुसार, बारामुला के मीरगुंड, चेनाबल, हरनाथ, सिंधपुरा, झील ब्रिज, कृपाल पुरा पाइन और हांजीवरा क्षेत्र के युवाओं ने प्रदर्शन किया। सशस्त्र बलों के एक सहायक कमांडर को सिर में गंभीर चोटें आई है। घायल लोग खतरे से बाहर हैं।

कारगिल शहर में भी इस घटना के लिए प्रदर्शन किया गया था। यहां बंध की अपील की गई, जो सफल रही। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस सख्त से सख्त सजा दे। मेमोरियल ट्रस्ट के इमाम खोमे के बैनर तले स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी रैलियां की गईं और पूरे इलाके में दुकानें बंद कर दी गईं।

ट्रस्ट के उपाध्यक्ष शेख बैर शाकिर ने कहा कि सरकार को इस प्रकार के अपराधों में बहुत तेजी से काम करना चाहिए। हम चाहते हैं कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और यह सब तय समय सीमा में हो।