दिल्ली में बदमाशों के निशाने पर बुजुर्ग, डॉक्टर की निर्मम हत्या, अगले माह होना था पुत्री का विवाह


देश राजधानी दिल्ली अपराधियों और हत्यारों की पनाहगाह बनती जा रही है। खासकर बदमाशों के निशाने पर बुजुर्ग लोग हैं।

नई दिल्ली। देश राजधानी दिल्ली अपराधियों और हत्यारों की पनाहगाह बनती जा रही है। खासकर बदमाशों के निशाने पर बुजुर्ग लोग हैं। आज सुबह (सोमवार) जहांगीरपुरी इलाके में एक बुजुर्ग डॉक्टर के कत्ल ने इलाके में सनसनी फैला दी।

65 साल के बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम की लाश उनके ही घर में पड़ी मिली और कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। बुजुर्ग डॉक्टर मुकीम जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक के मकान में अपनी बेटी के साथ रहते थे। बेटी सुबह 7:00 बजे अपने स्कूल पढ़ाने के लिए चली गई और डॉक्टर कफील घर पर अकेले थे। करीब 10 बजे जब घर में काम करने वाली नौकरानी पहुंची तो देखा कि सामान अस्त-व्यस्त है और पास में ही डॉक्टर मुकीम की लाश पड़ी थी। लाश के पास एक बड़ा सा चाकू भी पड़ा था, लेकिन हत्या चाकू से नहीं की गई थी।

पुलिस को शक है कि डॉक्टर मुकीम की हत्या गला दबाकर की गई है। 2 दिन पहले ही डॉक्टर मुकीम की बेटी की सगाई हुई थी और 9 दिसंबर को उसकी शादी होनी थी। पुलिस को शक है कि शादी की वजह से घर में कुछ कैश और जेवरात रहे होंगे, जिसकी जानकारी कातिल को रही होगी और उसी को लूटने के मकसद से कातिल घर में आया होगा। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। पुलिस को शक है कि घर में फ्रेंडली एंट्री हुई है।

दूसरी तरफ, डॉ मुकीम की हत्या से इलाके के लोगों में काफी गुस्सा है। लोग इकट्ठा होकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। उनका कहना था कि पिछले 10 दिन के अंदर इलाके में 3 हत्याएं हो गई। जहांगीरपुरी में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई। काफी देर तक इलाके के लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और जाम भी लगाया। डॉक्टर मुकीम की हत्या को लेकर डॉक्टर्स एसोसिएशन में भी काफी रोष है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द कातिल पकड़ा जाए। फिलहाल पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और कातिल और कत्ल के मकसद की तलाश कर रही है।

– ईएमएस