एक चिंगारी से मची तबाही, 6 लोगों की दर्दनाक मौत


आजमगढ़ में पटाखे की दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 11 लोग झुलस गए हैं।
Photo/Twitter

आजमगढ़। आजमगढ़ में पटाखे की दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 11 लोग झुलस गए हैं। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग के पीछे वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी गुप्ता उर्फ विजय की मुकेरीगंज मोहल्ले में पटाखे की दुकान है। खिलाड़ी गुप्ता का परिवार ऊपरी मंजिल पर रहता है। बताया जा रहा है कि मकान में वेल्डर सीढ़ी की रेलिंग पर वेल्डिंग कर रहा था। इसी बीच अचानक चिंगारी से पटाखे की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग गोदाम तक पहुंच गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत होने की सूचना है। वहीं 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पर अग्निशमन की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची।

अग्निशमन के जवानों ने कड़ी मशक्कत से करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया। पटाखों में विस्फोट से मकान की छत फट गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना मिलने पर जिला अस्पताल पहुंचे अधिकारियों ने घायलों की जानकारी ली।

– ईएमएस