दिल्ली में एक गर्ल्स हॉस्टल में लगी आग, 50 छात्राएं थी आग के समय हॉस्टल में मौजूद


(Photo Credit : twitter.com)

पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन के पास एक छात्रावास में बुधवार को आग लग गई। आग लगने के समय, वहाँ 50 लड़कियां थीं जो मुश्किल से बच सकीं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग के अनुसार, आग के कारण धुआं फैल गया, जिससे 6 लड़कियों को सांस लेने में परेशानी हुई। इन सभी लड़कियों को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने कहा कि आग लगने की घटना के कारण कोई घायल नहीं हुआ।

एक फायर ऑफिसर ने कहा कि हॉस्टल के बेसमेंट में एक इलेक्ट्रिक पैनल में आग लग गई थी। आग पर सुबह 3.30 बजे काबू पा लिया गया था। दमकल विभाग को सुबह 3 बजे आग की सूचना दी गई, चार दमकल वाहनों को तुरंत मौके पर भेजा गया। जनकपुरी पुलिस को सुबह 3.05 पर आग की सूचना मिली।

पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद, यह पाया गया कि छात्रावास के तहखाने में आग लगी थी। काजी द्वारा अन्य लड़कियों को पहले ही आग से निकाल लिया गया था। डीएसपी मोनिरा भारद्वाज ने कहा कि घटना के समय ज्यादातर लड़कियां सो रही थीं, बेसमेंट में आग लगने के कारण धुआं दूसरी मंजिल पर पहुंच गया।

एक फायर अधिकारी के अनुसार, जब आग लगी, तो एक लड़की पहली मंजिल से नीचे कूद गई और गार्ड के कमरे में पहुंच गई। हालांकि, मंजिल की ऊंचाई ज्यादा नहीं थी इसलिए उसे कोई चोट नहीं आई।