कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में स्कूल-कॉलेज और मॉल्स 31 मार्च तक बंद, सिर्फ खुलेंगी किराना की दुकानें


प्रतिकात्मक तस्वीर। (PC : beteches.com)

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर ३२ हुई

मुंबई, (ईएमएस)। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए एहतियातन 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया है. इससे पहले मॉल्स, जिम, सिनेमा हॉल को बंद रखने का आदेश सरकार ने दिया था..

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी स्कूल-कॉलेज, मॉल्स को 31 मार्च बंद रखा जाएगा. हालांकि रोजमर्रा की चीजें बेच रही किराने की दुकाने खुली रहेंगी. वहीं पहली से लेकर नौवीं तक की परीक्षाएं यदि चल रही हैं तो उसे स्थगित किया जाएगा, केवल दसवीं और बारहवीं की बोर्ड की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

एक अन्य परिपत्र में सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अगले आदेश तक सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक और खेल कार्यक्रमों के लिए अनुमति नहीं दें. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर ३२ हो गए हैं. जिसमें केवल पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 15 हो गई है. जबकि मुंबई में 8, ठाणे और अहमदनगर में एक-एक, नागपुर में ४ तथा यवतमाल में 2 मामलों की पुष्टि हुई है. मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में ९ मरीजों का उपचार चल रहा है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन ९ मरीजों में ५ मुंबई के हैं. जबकि चार मरीज ठाणे, वाशी, कामोठे तथा कल्याण के हैं.