कोरोना: महिला पर थूक कर उसे ‘कोरोना’ कहने पर युवक पर केस दर्ज


(PC : truescoopnews.com)

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली पुलिस कोरोना को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है। साउथ दिल्ली में एक शख्स ने मणिपुर महिला पर थूककर उसे कोरोना कहा था। पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत केस दर्ज़ किया है।

आरोपी ने रविवार रात उत्तरी दिल्ली के विजय नगर इलाके में एक मणिपुरी महिला पर थूक कर उसे “कोरोना” कहा था। कोरोना वायरस से प्रभावित इटली से पिछले सप्ताह वापस लाकर दिल्ली स्थित आईटीबीपी के पृथक केंद्र में रखे गए 35 वर्षीय व्यक्ति को पिता के अंतिम संस्कार करने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी गई। उक्त व्यक्ति में अभी तक कोरोना से संक्रमित होने के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने विशेष सहानुभूति वाली परिस्थितियों में व्यक्ति को पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी। अधिकारियों का कहना है कि 5 दिन के भीतर व्यक्ति की दो बार जांच की गई और राज्य के अधिकारी उसकी निगरानी कर रहे हैं। व्यक्ति को आईटीबीपी पृथक केंद्र से बाहर जाने की अनुमति 20 मार्च को दी गई और राज्य सरकार उस पर निगरानी रख रही है। व्यक्ति उन 218 भारतीयों के समूह का हिस्सा था, जिन्हें मिलान से 15 मार्च को वापस लाया गया था। व्यक्ति की निजता का सम्मान का करते हुए उसकी पहचान उजागर नहीं की गई।