सेल्फी की ललक में महाराष्ट्र के सीएम की पत्नी ने क्रॉस की सेफ्टी लाइन


मुंबई-गोवा के बीच चलने वाले स्‍वदेशी क्रूज अंगरिया के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता सेल्फी के चक्कर में विवाद में फंस गई हैं.
(Image Credit : ANI Video)

मुंबई,(ईएमएस)। भारत का पहला स्‍वदेशी क्रूज अंगरिया शनिवार को मुंबई से गोवा रवाना हुआ. शनिवार को केंद्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई पोर्ट पर गोवा-मुंबई के बीच देश के पहले घरेलू क्रूज टर्मिनल का उद्घाटन किया था और इस कार्यक्रम के अगले ही दिन यानि रविवार को एक नया विवाद पैदा हो गया है. बता दें कि इस क्रूज का उद्घाटन करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ पहुंचीं उनकी पत्नी अमृता फडणवीस नए विवादों में फंस गईं हैं.

दरअसल अमृता टर्मिनल के उद्घाटन समारोह के बाद क्रूज के एकदम किनारे बैठकर सेल्फी लेती नजर आईं. इस सेल्फी के चक्कर में अमृता विवाद में फंस गई हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि क्रूज की सेफ्टी लाइन को तोड़कर अमृता एकदम किनारे जा बैठी हैं. ये जगह सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक है. वहां खड़े एक सुरक्षाकर्मी ने अमृता की इस हरकत के लिए उन्हें टोका भी, लेकिन सीएम की पत्नी को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. फिर सुरक्षाकर्मी ने अमृता के निजी सुरक्षागार्ड से कहा कि वो उन्हें पीछे आने के लिए कहें.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अमृता के पीछे खड़े सुरक्षागार्ड ने भी उनसे किनारे न बैठने के लिए कहा, हालांकि अमृता वहां बैठी रहीं और अपने मोबाइल से सेल्फी लेती दिखाई दीं.अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सुरक्षाकर्मी सीएम फडणवीस की पत्नी को नियमों की याद दिला रहे है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि क्रूज के किनारे सफेद सलवार सूट और खुले बाल में अमृता फडणवीस सेल्फी ले रही हैं.

बता दें कि जहां अमृता बैठी हैं वहां कोई अन्य शख्स नजर नहीं आ रहा है सिर्फ उनका सुरक्षागार्ड की उनके पीछे खड़ा दिख रहा है. बाकी आम लोग पीछे खड़े होकर इस पूरे घटनाक्रम को देख रहे हैं. गौरतलब हो कि क्रूज का नाम आंग्रिया मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है क्रूज

यह जहाज 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा है.’आंग्रिया’ क्रूज देश का पहला घरेलू क्रूज है जो तमाम आलीशान सुविधाओं से लैस है. यह क्रूज गोवा और मुंबई की दूरी करीब 14 घंटे में तय करेगा. क्रूज में डॉरमेटरी बुक कराने के लिए यात्रियों को 6 हजार रुपए चुकाने होंगे. 10 हजार रुपए का सबसे ज्यादा किराया कपल रूम के लिए है. पूरे क्रूज में 104 कमरों के साथ 8 अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई हैं. जहाज के मध्य भाग में 2 मंजिला लाउंज, 6 बार और 2 रेस्टोरेंट और स्पा भी है. जहाज कोंकण के खूबसूरत समंदर किनारे से होते हुए मुंबई से गोवा जाएगा, इसलिए कोंकण के समुद्री जीव और शिवाजी महाराज के किलों के इतिहास को बताने के लिए खासतौर पर एक टीम यात्रियों के साथ होगी. सबसे खास बात यह है कि क्रूज में अंदर-अंदर सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगा है, ताकि कचरा समुद्र के पानी में न छोड़ा जा सके.