पहले चरण में ही फिरसे चुनाव की मांग की आंध्रप्रदेश के चंद्रबाबू ने, जानें क्यों


(Photo Credit : thehindu.com)

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कल 20 राज्यों की 91 सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। हालांकि, आंध्र प्रदेश में बड़ी संख्या में ईवीएम में कई मतदाता घंटों तक अपना वोट नहीं डाल सके और मतदान के बिना घर लौट गए। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि सुबह 10 बजे तक लगभग 30 प्रतिशत ईवीएम नहीं चल रहे थे। उन्होंने चुनाव आयोग से प्रभावित मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान करने की मांग की है।

(Photo Credit : livemint.com)

चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखित शिकायत की है। उन्होंने खामियुक्त ईवीएम वाले मतदान केन्द्र पर दोबारा मतदान कराने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ मतदान केंद्रों में लोग टीडीपी को वोट दे रहे थे, लेकिन वे वाईएसआर के खाते में पड़ रहे थे। नायडू ने चुनाव आयोग से ऐसी शिकायतों को गंभीरता से लेने की मांग की है।

(Photo Credit : ctvnews.ca)

मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि भले ही ईवीएम में खराबी ठीक कर दी गई हो पर सुबह जो लोग मतदान किये बिना वापस चले गए वे मतदान के लिए वापस नहीं आए। इसलिए इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराएं। द्विवेदी के अनुसार, आंध्र प्रदेश में 45,000 EVM में से केवल 345 EVM में खराबी नजर आई थी जोकि तुरंत बदल दिये गये थे।