फरीदाबाद में हुआ ‘बुराड़ी कांड’, पूरे परिवार ने फांसी लगाकर दी जान


फरीदाबाद। फरीदाबाद जिले के सूरजकुंड थाना इलाके के घर में एक ही परिवार के चार लोगों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। दयालबाग कॉलोनी में शनिवार को 1 ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले हैं।

मृतकों में तीन सगी बहनें व एक भाई शामिल है। सभी ने सामूहिक रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या की है। इस आत्महत्या का कारण आर्थिक तंगी बताया जा रहा है।

मृतकों के नाम प्रदीप, मीना, बीना व दया हैं। सभी मृतकों की उम्र २४ से ३० साल के बीच है। इनके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। आत्महत्या का कारण आर्थिक तंगी माना जा रहा है। ये सभी बहन-भाई मई-२०१८ से दयालबाग में किराये का मकान लेकर रह रहे थे।

अंदेशा है कि फांसी दो-तीन दिन पहले लगाई है। कमरे से दुर्गंध आने पर मौत का पता अब चला है। गौरतलब है कि ऐसी ही एक दिल दहला देने वाली सामूहिक आत्महत्या की घटना इसी साल एक जुलाई को दिल्ली के बुराड़ी स्थित एक घर में हुई थी, जहां एक ही परिवार के११ लोग फांसी के फंदे से लटके हुए पाए गए थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सभी की मौत का कारण फांसी पर लटकना पाया गया था। हालांकि, पुलिस ने इस कांड की जांच सभी पहलुओं से की थी। इस मामले को लेकर पुलिस ने साइक्लॉजिकल अटोप्सी भी कराई गई थी।

-ईएमएस