बिहार में युवक की गोली मारकर हत्या, तनाव बीच 4 उपद्रवी गिरफ्तार


हाजीपुर| बिहार के वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने चार उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, “मस्जिद चौक के समीप मुहर्रम को लेकर लोग ताजिया जुलूस निकालने की तैयारी में थे, तभी गोली चल गई। गोली लगने से दो व्यक्ति घायल हो गए। आनन-फानन में दोनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई।”

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान बाउसी मुहल्ला निवासी शहनवाज कुरैशी के रूप में की गई है। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है।

घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई है तथा वाहनों के भी शीशे तोड़ दिए गए। इस दौरान पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस को हल्का बल भी प्रयाग करना पड़ा।

नगर थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने बताया, “क्षेत्र में अशांति पैदा करने तथा उपद्रव करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक संदिग्ध बम भी बरामद किया गया है, जिसकी अभी जांच की जा रही है।

इस बीच वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया, “क्षेत्र में तनाव बना हुआ है, लेकिन स्थिति नियंत्रित में है। शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।”

उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गोली कहां से चली। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

-आईएएनएस