भोपाल में टॉवर पर चढ़ी आशा कार्यकर्ता गिरी, हालत गंभीर


भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए सड़क पर उतरीं आशा कार्यकर्ताओं में से कई टॉवर पर चढ़ गईं। पुलिस द्वारा उन्हें उतारने की कोशिश में एक कार्यकर्ता गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई।

आशा कार्यकर्ता नियमित किए जाने और मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार से सड़कों पर उतरी हैं। वे मुख्यमंत्री निवास की ओर जाने वाले पॉलीटेकि्न क चौराहे पर सड़क पर बैठी रहीं। बुधवार सुबह मंत्रालय में प्रशासनिक अधिकारियों ने चर्चा के लिए उन्हें मंत्रालय बुलाया, मगर बात नहीं बनी।

पॉलीटेकि्न क चौराहे पर जमा आशा कार्यकर्ताओं में से कुछ विवेकानंद की प्रतिमा के करीब बने टॉवर पर चढ़ गईं। टॉवर पर महिलाओं को चढ़ते देख पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। तभी कुछ महिला पुलिसकर्मी भी टॉवर पर चढ़कर उन्हें उतारने की कोशिश करने लगीं, और इस दौरान एक कार्यकर्ता लगभग 20 फुट ऊपर से जमीन पर आ गिरी और वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

कांग्रेस के मीडिया विभाग की प्रमुख शोभा ओझा ने आशा कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना की और वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उनकी सभी मांगें पूरी की जाएंगी।

– आईएएनएस