गिरफ्तार ताहिर बोले, ‘हनुमान जयंती पर करवाता हूं भंडारा!’


नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली पुलिस ने नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा में आप पार्टी पार्षद ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे थे। ताहिर हुसैन को गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट के परिसर में गिरफ्तार किया है। लेकिन इससे पहले उन्होंने ताहिर ने ताहिर हुसैन ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है। ताहिर ने कहा कि उनका हिंदू धर्म के लोगों के साथ अच्छे संबंध रहे हैं, उनके स्टाफ में भी काफी हिंदू लोग हैं। ताहिर हुसैन ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया। पहले वो मुस्लिम बहुल इलाके में रहते थे, लेकिन पिछले ६-७ साल से हिंदू आबादी के बीच ही रह रहे थे। मैं हमेशा हिंदू धर्म के लिए योगदान देता रहा हूं, जागरण करवाना हो या फिर मंदिर में सीसीटीवी लगाना हो और हनुमान जयंती पर भंडारे करने की बात हो। उन्होंने कहा कि मेरे ऑफिस का स्टाफ हिंदू स्टाफ है, जिसमें कई महिलाएं भी हैं और १५-१५ साल से उनके साथ काम कर रहे हैं।

जज ने अर्जी खारिज की

ताहिर ने राउज एवेन्यू कोर्ट नें सरेंडर अर्जी लगाई थी। इस पर जज ने कहा कि इस अर्जी पर सुनवाई का जुरीडिक्शन नहीं बनता है और अर्जी खारिज कर दी गई। इसके बाद ताहिर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले सरेंडर अर्जी पर सुनवाई के दौरान ताहिर हुसैन के वकील ने कहा कि कोर्ट या तो कोई ऑर्डर कर दे या फिर किसी दूसरी कोर्ट में अर्जी को ट्रांसफर कर दे। जज ने कहा कि यह हमारे जुरीडिक्शन में नहीं आता है। इसके बाद ताहिर जैसे ही कोर्ट की पार्किंग में गया, उसे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को राउज एवेन्यू कोर्ट की पार्किंग से कार में बैठाकर क्राइम ब्रांच की टीम रवाना हो गई है। उसके क्राइम ब्रांच के ऑफिस में ले जाया जा रहा है, जहां उससे पूछताछ की जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने का केस दर्ज किया, साथ ही अंकित शर्मा हत्या केस में भी उनका नाम था। इस पर सफाई देते हुए ताहिर हुसैन ने कहा कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया है, वह कानून के हर पहलू का सामना करने के लिए तैयार हैं।ताहिर ने कहा कि अगर पुलिस चाहे तो उनका नारको टेस्ट भी कर सकती है और दुनिया के सामने लाइव कर सकती है। क्योंकि उन्हें पूरा यकीन है कि वो बेगुनाह हैं। गौरतलब है कि ताहिर हुसैन ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर किया। दिल्ली पुलिस काफी दिनों से उनकी तलाश कर रही थी, लेकिन अब ताहिर ने खुद ही सरेंडर किया है।