अलीगढ़ : बरातियों से भरी बस और मिनी बस की भिडंत में 11 लोगों की मौत


अलीगढ़ । अलीगढ़ में मड़राक टोल प्लाजा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-93 पर फिरोजाबाद जा रही बारातियों से भरी बस और विपरीत दिशा से आ रही एक मिनी बस के बीच ओवरटेक के दौरान हुई टक्कर में चालक समेत 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को आनन-फानन में मेडीकल कॉलेज, जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है। वहीं जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस के अनुसार थाना बन्नादेवी के मोहल्ला अम्बिया ओबिया मालगोदाम निवासी दानिश पुत्र भूरा का निकाह मंगलवार को होना था।

मंगलवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे बारातियों से भरी बस फिरोजाबाद के लिए रवाना हुई। दानिश अपने दोस्तों व अन्य परिजनों के साथ दूसरे वाहन से पहले ही रवाना हो चुका था। दोपहर करीब ढाई बजे बस मड़राक टोल प्लाजा क्रास करने के बाद कोठिया मोड पर पहुंची ही थी। तभी एक वाहन को ओवरटेक करते समय दूसरी तरफ से तेजी से आ रही बस संख्या से आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

दोनों बसों की भिड़त इतनी जर्बदस्त थी कि बारातियों से भरी बस का आगे हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे दूसरे वाहन भी जहां के तहां थम गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बस से उतारकर उपचार के लिए नजदीक के निजी अस्पताल में भिजवाया। जहां से गंभीर घायलों को जेएन मेडीकल कॉलेज और जिला अस्पताल रेफर किया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी अजय साहनी सहित तमाम पुलिस-प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए। वहीं जिला अस्पताल में घायलों का हाल जानने के लिए शहर विधायक संजीव राजा व कोल विधायक अनिल पाराशर, मेयर मोहम्मद फुरकान सहित तमाम जनप्रतिनिधि भी पहुंचे।