मुंह में हुए जोरदार धमाके से हुई महिला की मौत, आश्चर्य में डॉक्टर्


अलीगढ़ जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान हुए महिला के मुंह में जोरदार विस्फोट से डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

अलीगढ़। अलीगढ़ जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान हुए महिला के मुंह में जोरदार विस्फोट से डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। इतना ही नहीं महिला के मुंह से आग और धुआं पर निकलने लगा, जिस पर डॉक्टरों ने तुरंत उपचार रोक दिया। इसके बाद में इस महिला की मौत हो गई। वहीं पूरी घटना को अजूबा मानते हुए मेडिकल कॉलेज के प्रबुद्ध एवं सीनियर डॉक्टर इस पर शोध कराने की बात कर रहे हैं।

दरअसल थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली के मोहल्ला नसीर निवासी शीला देवी (40) पत्नी चुकेंद्र संयुक्त बुधवार सुबह अपनी नंनद के साथ थाना क्षेत्र के गांव आलमपुर सुबकरा जाने के लिए निकली थी। आलमपुर सुबकरा पहुंचने पर गांव में प्रवेश लेने से पहले ही अपने नंदोई सतबीर को आवाज लगाते हुए वह जमीन पर गिरकर अचेत हो गई। मौके पर जमा हुई ग्रामीणों की भीड़ ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने तुरंत महिला को जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया।

प्रथम दृष्टया में डॉक्टर्स ने विषैले पदार्थ का सेवन करना पाते हुए इलाज शुरू किया। नशीले पदार्थ के सेवन से महिला की गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टर ने तुरंत इलाज शुरू करते हुए विषैला पदार्थ निकालने के लिए महिला के पेट में नली डाली। कुछ देर बाद अचानक महिला के मुंह में विस्फोट के साथ आग और धुआं निकलने लगा। इसे देख डॉक्टर्स की टीम आश्चर्य में पड़ गई और महिला के पेट से नली को बाहर निकाला गया। आश्चर्य की बात यह रही कि विस्फोट की वजह से महिला का मुंह झुलसा नहीं, परंतु कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। जवाहरलाल नेहरू मेडिकल के सीएमओ अंजर जैदी ने बताया कि पॉयजनिंग की घटनाओं की मेडिकल कार्यकाल में यह पहली घटना है। इसका वीडियो शोध स्टडी के लिए यूट्यूब व अन्य सोशल साइटों पर डलवाया जाएगा।

– ईएमएस