जाइडस ने मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल के क्लिनिकल परीक्षण के लिए डीसीजीआई की मंजूरी मांगी

जाइडस ने मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल के क्लिनिकल परीक्षण के लिए डीसीजीआई की मंजूरी मांगी

लंबी अवधि के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया नया एंटीबॉडी कॉकटेल

27 मई (आईएएनएस)| कंपनी जाइडस कैडिला ने गुरुवार को घोषणा की कि इसकी जैविक चिकित्सा जेडआरसी 3308, थेरेपी दो सार्स- कोव 2 न्यूट्रलाइजिंग मोनोक्लोनल एंटीबॉडी का एक कॉकटेल हल्के कोविड के मुख्य उपचारों में से एक के तौर पर उभर सकता है।
सार्स- कोव 2 स्पाइक प्रोटीन लक्षित, मोनोक्लोनल एंटीबॉडी आधारित उपचार को बेअसर करने के लिए अमेरिका, यूरोप और भारत में हल्के कोविड मामलों में आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त हुआ है । उन्होंने हल्के रोगियों में वायरल लोड और अस्पताल में भर्ती होने की दर को काफी कम कर दिया है। इनमें से दो उत्पाद कॉकटेल आधारित उत्पाद हैं जिनमें दो एमएबी शामिल हैं । इनमें सार्स- कोव - 2 वायरस के स्पाइक प्रोटीन पर दो अलग अलग एपिटोप्स से जुड़ते हैं। 2 एमएबी आधारित उत्पादों के कॉकटेल एकल एमएबी आधारित उत्पादों की तुलना में वेरिएंट से निपटने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित हैं, जिनमें तेजी से उत्पन्न होने वाले वेरिएंट के साथ अपनी प्रभावकारिता खोने की प्रवृत्ति है।
जाइडस एकमात्र भारतीय कंपनी है जिसने कोविड के उपचार के लिए एक न्यूट्रलाइजि़ंग मोनोक्लोनल एंटीबॉडी आधारित कॉकटेल विकसित किया है। कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शरविल पटेल ने कहा, '' इस समय, कोविड से निपटने के लिए सुरक्षित और अधिक प्रभावी उपचार तलाशने की महत्वपूर्ण आवश्यकता है। रोग की प्रगति के विभिन्न चरणों को देखना और विकल्पों को देखना महत्वपूर्ण है। ये रोगी की पीड़ा और परेशानी को कम कर सकता है। हमारा मानना है कि जेडआरसी 3308 में इन चिंताओं को दूर करने और एक सुरक्षित उपचार प्रदान करने की क्षमता है।''
हाल ही में, यूएस एफडीए ने देश में नए रूपों के सामने आने के बाद एक एमएबी उत्पाद के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण को वापस ले लिया, जिन्हें उत्पाद द्वारा निष्प्रभावी नहीं किया जा रहा था। जेडआरसी 3308 एसएआरएस कोव 2 के स्पाइक प्रोटीन पर दो अद्वितीय एपिटोप को लक्षित करने वाले दो मोनोक्लोनल एंटीबॉडी का एक कॉकटेल है।जेडआरसी 3308 के मोनोक्लोनल एंटीबॉडी को विशेष रूप से वर्तमान में स्वीकृत उत्पादों की तुलना में अधिक लंबी अवधि के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। उन्नत डिजाइन किसी भी आगे ऊतक क्षति को रोकने में मदद करेगा और इस तरह गंभीर बीमारी के जोखिम को कम करेगा।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)