बैँग्लुरू में जोमेटो डिलीवरी बॉय हुआ गिरफ्तार, जानें क्या था मसला

(Photo Credit : Instagram/hiteshachandranee)

स्थानीय कॉन्टेट क्रियेटर और मेकअप आर्टिस्ट हितेशा चंदरानी ने डिलीवरी बॉय पर आरोप लगाया है कि उसने हमला कर चोट पहुंचाई

आजकल ऑनलाइन फुड डिलीवरी का जमाना है। हर कोई घर बैठे होटलों से खाना मंगवाता है और फुड डिलीवरी करने वाली कंपनियों के बाशिंदें ये फुड पैकेट्स डिलीवर करते हैं। बैंग्लुरू में एक स्थानीय कॉन्टेंट क्रियेटर और मेकअप आर्टिस्ट हितेशा चंदरानी ने जोमेटो से फुड ऑर्डर किया था और उसका डिलीवरी बॉय फुड डिलीवर करने उसके यहां पहुंचा। मॉडल ने दावा किया है कि डिलीवरी बॉय ने उस पर हमला कर चोट पहुंचाई। 
क्या हुआ था हितेशा के साथ
इस मसले में मॉडल के पक्ष की कहानी ये है कि डिलीवरी में देरी होने पर उसने कंपनी के कस्टमर केयर पर शिकायत की और चुंकि वह कस्टमर केयर से फोन पर बात कर रही थी इसी दौरान डिलीवरी बॉय से घर के बाहर ही इंतजार करने को कहा। बकौल हितेशा, डिलीवरी बॉय ने उनके साथ कथित रूप से गाली-गलौच करना शुरु कर दिया। उन्होंने इस पर फुड ‌की‌ डिलीवरी न लेने और उसे वापस ले जाने को कहते हुए दरवाजा बंद करने का प्रयास किया, तो डिलीवरी बॉय ने दरवाजा जोर से खोला और उनकी नाक पर मुक्का मार दिया। इससे हितेशा की नाक पर चोट आई और खून बहने लगा। खून बहता देख डिलीवरी बॉय वहां से चला गया। हितेशा ने पुलिस में यही शिकायत दर्ज कराई है। इसके उपरांत उन्होंने अपना एक वीडियो भी बनाया जिसमें नाक पर चोट साफ दिख रही है और ये वीडियो स्थानीय टीवी चैनल पर प्रसारित हुआ और फिर सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ। देखें हितेशा का वीडियोः
पुलिस ने डिलीवरी बॉय को किया गिरफ्तार
हितेशा की शिकायत के बाद बैंग्लुरु पुलिस ने डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार किया है। उधर घटना के बाद जोमेटा भी सुरक्षात्मक हो गया और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बेशक उनके ग्राहकों के साथ इस तरह के अनुभव के वे पक्षधर नहीं हो सकते। कंपनी ने पुलिस जांच में सहयोग और पीड़िता को चिकित्सा में सहयोग का आश्वासन दिया। कंपनी ने ट्वीट करके ये भी कहा है कि इस मामले की जांच करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करते हुए भविष्य में ऐसा न हो ये सुनिश्चित करेंगे।

डिलीवरी बॉय के पक्ष की पुष्टि नहीं
उधर इस मामले में जोमेटो के डिलीवरी बॉय का पक्ष जाना नहीं जा सका है। सोशल मीडिया पर अपुष्ट चर्चाओं के अनुसार डिलीवरी बॉय का दावा है कि उस पर हितेशा ने पहले चप्पल से वार किया और बचाव के दौरान धक्का लगने से वे दरवाजे से टकरा गई जिससे उन्हें चोट आई। उम्मीद है पुलिस जांच में इस पूरे मामले का निपटान होगा और यदि डिलीवरी बॉय की गलती हुई तो उस पर कार्रवाई कानूनी ढंग से भी होगी और कंपनी की ओर से भी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें