यूथ नेशन और आईआईएफटी ने मनाया ड्रग्स विरोधी दिवस

यूथ नेशन और आईआईएफटी ने मनाया ड्रग्स विरोधी दिवस

आईआईएफटी और यूथ नेशन के युवाओं ने प्ले कार्ड के साथ रैंप वॉक कर दिया से नो टू ड्रग्स का संदेश, कार्यक्रम में एसीपी देसाई, उमरा पीआई केबी जाला और एसओजी पीआईए मौजूद थे और उन्होंने ड्रग्स के बारे में जागरूकता बढ़ाई

सूरत: युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए अथक प्रयास करने वाली संस्था यूथ नेशन द्वारा आज आईआईएफटी के सहयोग से ड्रगस विरोधी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस विभाग के अधिकारी एसीपी देसाई, उमरा पीआई केबी जाला और एसओजी पीआई उपस्थित थे।
यूथ नेशन द्वारा ड्रग्स विरोधी दिवस का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की थीम मेरा काम, मेरा नशा है। इस अभियान के तहत यूथ नेशन की पूरी टीम युवाओं को जगाने के लिए अलग-अलग इलाकों में यात्रा कर रही है। इस बीच यूथ नेशन ने आज ड्रग्स विरोधी दिवस पर आईआईएफटी के सहयोग से एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान यूथ नेशन के सदस्यों और आईआईएफटी के छात्रों ने ड्रग विरोधी नारों के साथ प्ले कार्ड के के साथ रैंप वॉक किया और युवाओं को से नो टू ड्रग्स और मेरे नशा, मेरे काम  कहने का संदेश दिया गया। इस मौके पर पुलिस विभाग के अधिकारी एसीपी देसाई, उमरा पीआई केबी जाला और एसओजी पीआई ने युवाओं को नशीले पदार्थों के सेवन और नुकसान की जानकारी दी और नशे से दूर रहने की अपील की।
यूथ नेशन के संस्थापक विकास दोशी ने कहा कि व्यक्ति को किसी भी प्रकार का एक नशा जरूर होता है। जैसे किसी को काम का नशा, किसी को समाजसेवा का नशा, किसी को पढ़ाई का नशा होता है। ऐसे नशे ही व्यक्ति ने रखने चाहिए। ड्रग्स के नशे से दूर रहना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि ड्रग्स जैसे नशे से लडऩे की जिम्मेदारी अकेले पुलिस, सरकार या एनजीओ की नहीं है, बल्कि इसके लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत है।
Tags: