महिला हॉकी एशिया कप : सेमीफाइनल में ख़त्म हुआ ‘विजेता’ भारत का सफर, कोरिया से 3-2 हार के बाद ख़िताब पर दावेदारी समाप्त

भारत ने 28वें मिनट में वंदना कटारिया के गोल से की अच्छी शुरुआत पर कोरिया ने की शानदार वापसी, अब तीसरे और चौथे स्थान के लिए चीन से भिड़ेगा भारत

महिला एशिया कप में भारतीय महिला हॉकी टीम का सफर सेमीफाइनल में कोरिया के सामने हार के साथ ख़त्म हो गया। एशिया कप में अपने खिताब का बचाव कर रही टीम दक्षिण कोरिया से 2-3 की हार गयी और इसी के साथ ख़िताब बचाने का सपना चकनाचूर हो गया। वहीं दुसरे सेमीफाइनल में जापान ने चीन को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। अब शुक्रवार को तीसरे और चौथे स्थान के प्लेऑफ मैच में भारत का मुकाबला चीन से होगा।
मैच की बात करें तो भारत की शुरुआत अच्छी रही और भारत की ओर से वंदना कटारिया ने 28वें मिनट में गोल दाग टीम को बढ़त दिला दी। पहले दो क्वार्टर अगर भारत के नाम रहे लेकिन तीसरे क्वार्टर में कोरिया ने शानदार वापसी की। कोरिया की ओर से कप्तान एनुबी चेओन (31वें), सेउंग जू ली (45वें) और हाइजिन चो (47वें मिनट) ने गोल किये। 
एक मौका ऐसा था जब भारत की ओर से लालरेम्सियामी ने गोल दाग दिया लेकिन सर्किल के अंदर फाउल होने के कारण गोल को अमान्य करार दिया गया। अगर ये गोल मान्य होता तो मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक जाता और वहां कोई भी परिणाम संभव था।
बता दें कि पहले क्वार्टर दोनों टीमें बिना किसी स्कोर के रही फिर दुसरे क्वार्टर के अंत के ठीक पहले भारत ने लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये और वंदना ने दूसरे अवसर पर रिबाउंड पर गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद कोरिया की टीम पूरी तरह से बदली हुई नजर आयी। चेओन ने 31वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल किया। तीसरे क्वार्टर से ठीक पहले कोरिया ने ली के गोल से बढ़त बनाकर भारतीयों को हतप्रभ कर दिया। कोरिया ने चौथे और अंतिम क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही स्कोर 3-1 कर दिया जब चो ने हेजियोंग शिन के पास पर सविता को छकाते हुए गोल दागा। भारत ने अंतिम क्षणों में बहुत कोशिश की पर टीम सिर्फ हार का अंतर कम कर सकी।