क्या जेल जायेगा फुटबॉलर नेमार?

क्या जेल जायेगा फुटबॉलर नेमार?

साल 2013 में ब्राजील के फुटबॉल क्लब सेंटोस से बार्सेिलोना फुटबॉल क्लब में नेमार के ट्रांसफर को लेकर चल रहा है मामला

फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन का हिस्सा और ब्राजील के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर बड़ी समस्या में आ सकते है. इस फुटबॉलर के खिलाफ धोखाधड़ी का बड़ा आरोप लगा है। साल 2013 में ब्राजील के फुटबॉल क्लब सेंटोस से बार्सेिलोना फुटबॉल क्लब में नेमार के ट्रांसफर को लेकर ब्राजील की निवेश फर्म डीआईएस ने ये गंभीर आरोप लगाते हुए नेमार को 2 साल तक जेल में भेजने की गुहार लगाई है।

इंवेस्टमेंट फर्म ने दर्ज कराया मामला


जानकारी के अनुसार ब्राज़ील के इंवेस्टमेंट फर्म ने स्पेन की अदालत में एक अपील दायर की जिसमें कहा गया कि जब 17 साल के नेमार सेंटोस का हिस्सा थे उस समय के कॉन्ट्रेक्ट के हिसाब से नेमार के 40 फीसदी कार्य पर पूरी तरह इस फर्म का हक था। DIS ने 2 मिलियन डॉलर में नेमार के ये अधिकार प्राप्त किए थे। ऐसे में सेंटोस फुटबॉल क्लब और बार्सिलोना ने नेमार के ट्रांसफर को लेकर डील कम धनराशि पर की जबकि नेमार की मार्केट वैल्यू उस समय ज्यादा थी।

पहले भी उछला था मामला, हार गये थे नेमार


बता दें कि 2017 में भी ये मामलाउछला था। उस समय नेमार ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था, हालांकि स्पेन के हाई कोर्ट में की गई अपील वह हार गए थे। नेमार के वकीलों की टीम यह दलील दे रही है कि साल 2017 में या कभी भी स्पेन के कोर्ट के पास इस मामले में पैरवी करने का कोई हक ही नहीं था क्योंकि नेमार ब्राजील के निवासी हैं।

ब्राज़ील के लिए खेलेंगे विश्व कप


गौरतलब है कि मामले में कंपनी की मांग है कि नेमार को 2 साल की जेल हो और 9.78 मिलियन डॉलर की धनराशि का जुर्माना चुकाएं। इसके अलावा बार्सिलोना के पूर्व प्रेसिडेंट रहे सेंड्रो रोसेल को 5 साल जेल और हर्जाने की मांग भी की गई है। अगले महीने से शुरु हो रहे विश्व कप में नेमार ब्राजील के लिए खेलते दिखेंगे।
Tags: Sports