क्या गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा प्रशांत किशोर का साथ, राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात पर तेज हुई अटकलें

(Photo Credit : tv9gujarati.com)

गुजरात में विधानसभा चुनाव कि बेगुल बजने लगे है। इस बीच चुनाव रणनीतियों के के चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर शुक्रवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने पहुंचे थे। तीनों की मुलाक़ात से एक बार फिर राजनैतिक गलियारों में हलचल मच गई है। माना जा रहा है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने के लिए प्रशांत किशोर काम करते हुये दिखाई देंगे। इसके पहले पिछले साल सितंबर महीने में भी प्रशांत किशोर कांग्रेस के साथ काम कर रहे थे। 
इसके बाद कांग्रेस ने प्रशांत किशोर के भूतपूर्व सहायक सुनील कानूगोलु के साथ चुनाव प्रचार के लिए करार किए थे। जबकि प्रशांत किशोर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहे थे। बता दें की सुनील और प्रशांत किशोर दोनों साल 2014 में वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक अभियान में काम कर रहे थे। हालांकि इसके बाद किशोर ने अपना काम अलग कर लिया जबकि कानूगोलु ने भाजपा के साथ काम करना जारी रखा। साल 2017 में कानूगोलु के कार्यकाल के दौरान ही भाजपा ने उत्तरप्रदेश में बड़े अंतर से चुनाव जीतें। 
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल प्रशांत किशोर और कानूगोलु दोनों एक साथ कांग्रेस के लिए कम कर सकते है। कानूगोलु जहां एक और कर्नाटक में होने वाले अगले साल के चुनावों की ज़िम्मेदारी देख रहे है। तो वहीं दूसरी और प्रशांत किशोर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पार्टी का काम सँभाल सकते है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस को कर्नाटक में जीत की आशा है, हालांकि पाँच राज्यों में विधानसभा चुनावों में भाजपा के वर्चस्व के बाद कांग्रेस के इस विश्वास में थोड़ी और कमी आई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें