जब गर्भवती महिला को पालखी में बिठाकर अस्पताल ले गए युवक, जानें मुंबई के नजदीक आए छोटे से गाँव की व्यथा

जब गर्भवती महिला को पालखी में बिठाकर अस्पताल ले गए युवक, जानें मुंबई के नजदीक आए छोटे से गाँव की व्यथा

मुख्य शहर से गाँव तक नहीं बना है कोई भी रोड

देश भर में अभी भी कई गाँव ऐसे है, जहां अभी तक सड़क तक नहीं पहुंची है। इसके कारण अभी भी कई प्राथमिक सुविधाएं गाँव तक नहीं पहुँच पाती। देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई के करीब आए पालघर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां अंबरभुई गाँव में एक गर्भवती को लकड़ी पर बांध कर घर से 5 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाया गया था। बुधवार को हुई इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 
विस्तृत जानकारी एक अनुसार, अंबरभुई गाँव में रहने वाली 21 साल की आरती विशाल तबाल जो की 7 महीने की गर्भवती है। बुधवार को अचानक उसे पेट में दर्द चालू हुआ। पेट का दर्द बढने से आरती के भाई ने गाँव के कुछ लोगों की सहायता से आरती को गाँव ले जाने का निर्णय किया। उन्होंने आरती को एक लकड़ी और कपड़े के सहारे एक पालखी बनाकर उसकी सहायता से अस्पताल भेजा। हालांकि भारी बारिश के लिए रास्ता काफी चिकना हो गया था। इसलिए पहाड़ी रास्ते पर पैर फिसल जाने से पैर ना फैसले इसलिए उन्होंने अपने चप्पल भी निकाल दिये थे।
आरती के बड़े भाई विकास ने कहा कि 18 अगस्त को आरती को लेबर पैन शुरू हुआ था। वह काम से वसई गया हुआ था। इस दौरान उसे फोन पर बताया गया की उसे लेबर पैन शुरू हो गया। इतना सुनते ही वह काम छोडकर गाँव पहुँच गए। गाँव में कुछ युवकों की मदद से उन्होंने एक डोली बनाई और फिर आरती को उसमें बैठाकर 5 किलोमीटर तक चले। मुख्य मार्ग पर आने पर उन्हें एक गाड़ी मिल गई, जिसमें बैठकर वह सभी अस्पताल पहुंचे। विकास कहते है की उनका इलाका मुंबई के बगल में ही पर फिर भी उनका इलाका काफी अविकसित है। वह मुख्यमंत्री से भी गुजारिश करते है कि वहाँ आकर वह एक बार गाँव के विकास के लिए कुछ काम करे।
Tags: Mumbai