जब उल्टी दौड़ने लगी ट्रेन और हलक में आ गई यात्रियों की जान!

जब उल्टी दौड़ने लगी ट्रेन और हलक में आ गई यात्रियों की जान!

गाय के चपेट में आने के बाद अचानक उल्टी दौड़ने लगी ट्रेन, 24 किलोमीटर तक उल्टी चली

दिल्ली से यात्रियों को लेकर उत्तराखंड के टनकपुर जा रही पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों की जान कुछ समय के लिए हलक में आ गई थी। जिसके चलते रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया था। पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस अचानक उल्टी दौड़ने लगी। करीब 24 किलोमीटर तक उल्टी दौड़ रही ट्रेन को खटीमा से पहले लालकोठी के पास रोका गया। 
नहीं हुई कोई भी जानहानी, हलक में आई सबकी जान
हालांकि इस घटना में किसी भी यात्री के जान के हानि की खबर नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार टनकपुर स्टेशन से एक किलोमीटर पहले होम सिग्नल के पास एक गाय ट्रेन की चपेट में आ गई थी। जिदके बाद वह अचानक पीछे की और दौड़ने लगी। जिसे लेकर लोगों में अफरातफरी मच गई थी। लोको पलट द्वारा दी गई सूचना के बाद रेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया था और सुरक्षा के दृष्टिगत से टनकपुर से खटीमा तक सभी रेलबे क्रॉसिंग फाटकों को बंद करवाया गया था। 
बता दे की उत्तराखंड के सीमांत लोगों के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा 26 फरवरी को टनकपुर रेलवे स्टेशन का वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर शुरू किया गया था। इससे पहले की कोई बड़ा हादसा होता चकरपुर-खटीमा के बीच गेट नंबर 35 पर मिट्टी और बजरी डाल कर ट्रेन को रोका गया। रेल प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिये है। जांच में दोषी पाये जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत की जाएंगी। 
Tags: 0