जब नवजात बेटी के जन्म के बाद ही माँ ने उसे फेंक दिया गोबर में

जब नवजात बेटी के जन्म के बाद ही माँ ने उसे फेंक दिया गोबर में

खेत में पड़े गोबर के ढेर में छोडकर भागी माँ, पुलिस ने बचाई नवजात की जान

आज कल हर क्षेत्र में जहां लड़कियां आगे बढ़ रही है। वहीं दूसरी और आज भी देश के कई इलाकों में आज भी बेटियों के जन्म को श्राप माना जाता है। कुछ ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश से सामने आया है, जहां सिरमौर जिले में एक महिला ने अपनी नवजात बेटी को जन्म देने के तुरंत बाद ही उसे गोबर के ढेर में फेंक दिया। जब पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने बच्ची को रेसक्यू कर उसे अस्पताल पहुंचाया था। 
News18.com वैबसाइट के अनुसार, रॉनहाट की शंखोली पंचायत के कामियारा नामक एक स्थान पर मंगलवार की सुबह जब एक व्यक्ति को अपने खेत में काम कर रहा था। तभी उसे अपने खेत में रखे गोबर के ढेर में से कुछ आवाज सुनाई दी। इस आवाज से पहलते तो वह शख्स घबरा गया। पर फिर भी उसने हिम्मत कर ढेर के नजदीक गया, जहां उसने खुद से सने एक नवजात बालाक को रोते हुये देखा। 
व्यक्ति ने तुरंत ही इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की एक टीम तुरंत ही डॉक्टर को लेकर वहाँ पहुंची। जैसे ही पुलिस और डॉक्टर घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने नवजात शिशु को प्राथमिक उपचार देकर अस्पताल पहुंचाया। अभी तक पुलिस को बच्चे को फेंककर जाने वाली माता का पता नहीं चल पाया है। कुछ सालों पहले भी एक ऐसा ही मामला रॉनहाट से सामने आया था, जिसमें एक अविवाहित लड़की ने अस्पताल के शौचालय में नवजात शिशु को छोडकर चली गई थी।