जब बीच सड़क होने लगी करंसी नोटों की बारिश, लोगों ने माना ‘लॉटरी’ लग गई!

(Photo : Twitter)

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के एक हाईवे की घटना

कहावत है कि जब खुदा देता है तो छप्पर फाड़ के देता है! अमेरिका के केलिफोर्निया राज्य कार्ल्सबेड हाईवे पर गुजर रहे ट्रकों, कारों और अन्य वाहन चालकों से साथ मानो यही हुआ। हाईवे से एक ट्रक गुजर रहा था और अचानक ट्रक के स्टोरज एरिया का दरवाजा खुल गया और उसमें रखी 20-20 डॉलर से भरी बोरियां सड़क पर गिरने लगीं और तेज हवा के कारण बोरियां खुल गईं और हवा में 20-20 डॉलर के करंसी नोट लहराने लगे। 
हाईवे से अनेक वाहन गुजर रहे थे। एक बार तो सबको कुछ पता हीं नहीं चला, लेकिन तब संप्पट बंधा तो पाया कि हवा में लहरा रही चीज़ और कुछ नहीं करंसी नोट हैं, तो उन्हें लगा मानो लॉटरी लग गई। वाहन चालकों ने अपनी गाड़ियां सड़क किनारे रोंकी और सभी बीच हाईवे करंसी नोट जमा करने लगे। एक बार तो पूरे इलाके में ट्राफिक जाम की स्थिति हो गई। 
लोग इस हद तक बेपरवाह हो गये कि ट्रक चालक को पिटने तक कि खबर है। लोग हाथों में 20-20 डॉलर के नोट लेकर वीडियो बनाने लगे। ऐेसे कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गये और जिन-जिन ने देखे वे इस बात का मानो अफसोस कर रहे थे कि‌ उस वक्त हम उस हाईवे से क्यों नहीं गुजर रहे थे। 
गनीमत है ड्राईवर ने तुरंत हाइवे पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने हाईके के उस इलाके को दोनों ओर से सील कर लिया और सड़कों पर बिखरे नोटों को इकठ्ठा करने का काम शुरु किया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को यह भी चेतावनी दी कि जिन-जिन के पास ये नोट हैं वे पुलिस में जमा करवा दें। जिन किसी ने जमा नहीं करवाये उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। पुलिस कार्रवाई के डर से कुछ लोगों ने बड़ी उमंग से एकत्रित किये नोट जमा करवा दिये। कुछ अपनी कारों में नोटों के साथ रफूचक्कर हो चुके थे। खैर पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरु कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें