बेटी ने भाग के ब्याह रचाया तो माँ ने पैसे लेकर दूसरी शादी का प्लान बनाया, जानें फिर क्या हुआ

माता पिता की याद आने पर बेटी गई मायके तो माता ने बनाया दूसरी शादी का प्लान

परिवार के डर के कारण आज भी प्रेमी युगल के भाग के शादी करने के किस्से सामने आते हैं। हालांकि गुजरात में हुआ यह किस्सा कुछ ज्यादा ही अलग हैं। जहां महेसाणा के एक युवक के साथ प्रेम विवाह करने वाली राजस्थान की युवती जब अपने मायके आई तो उसकी माता ने एक अन्य युवक से पैसे लेकर उसके साथ अपनी पत्नी की शादी करवाने का प्लान बनाया था। हालांकि युवक की शिकायत के कारण युवती की माता का प्लान सफल नहीं हुआ था। 

मायके जाने के बाद नहीं वापिस आ रही थी पत्नी

विस्तृत जानकारी के अनुसार, महेसाणा में परिवार के साथ रहने वाले एक युवक को राजस्थान की एक युवती के साथ प्रेम हो गया था। दोनों ने अपने परिवार के सदस्यों की अनुमति लिए बिना ही शादी कर ली। शादी के बाद युवती को एक बालक हुआ, बालक के जन्म के बाद युवती को अपने माता पिता की याद आई। माता पिता की याद आने पर युवती राजस्थान गई थी। हालांकि राजस्थान जाने के बाद वापिस नहीं आ रही थी और उसके फोन का जवाब भी नहीं दे रही थी। दूसरी और मात्र 6 महीने का बालक अपनी माता के बिना रह नहीं पा रहा था। माता के नहीं होने के करण युवक के भाभी उसे स्तनपान करवाते थे। 

युवक ने की महिला सुरक्षा केंद्र में शिकायत

मायके जाने के बाद पत्नी से संपर्क नहीं हो पाया तो युवक ने महेसाणा के महिला सहायता केंद्र में शिकायत दर्ज की थी। जहां काउंसिलर यामिनी राठोड और नीलम पटेल को युवक ने सारी हकीकत बताई थी। इसके चलते महिला सहायता केंद्र के काउंसिलरों ने परिणीता की माता को बेटी को लेकर हाजिर होने का हुकम देता हुआ नोटिस भेजा। घर पर नोटिस आते ही माता के होश उड़ गए और उसने बेटी को पति के पास भेज दिया। 

महिला ने वापिस आकर बताई सारी हकीकत

जब युवती वापिस आई तो उसने सारी हकीकत अपने पति को बताई की किस तरह उसकी माता ने अन्य युवक के पास से पैसे लेकर शादी करने का प्लान बनाया था। पत्नी की बात सुनकर ही पति के पैरों तले जमीन खिसक गई थी। इसके बाद पति उसकी पत्नी तात्कालिक महिला सुरक्षा केंद्र में लेकर पहुंचा था। जहां महिला सुरक्षा केंद्र के काउंसिलर द्वारा पत्नी का निवेदन लिया गया था। 
Tags: