जब दुल्हन की होने वाली भाभी के साथ ही भाग गया दूल्हा, जानें क्या है पूरा माजरा

दहेज की मांग पूरी ना होने पर टॉइलेट करने के बहाने दूल्हा भागा, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

आम सभी ने अक्सर शादी के मंडप में से दूल्हे या दुल्हन के उनके प्रेमी के साथ भागा निकले होने की खबरें पढ़ी ही होगी। पर राजस्थान के सीकर जिले से सामने आई यह खबर कुछ अलग ही है। सीकर जिले में शादी के दौरान दूल्हे के मंडप में से फरार होकर अन्य युवती के साथ शादी करने की घटना सामने आई है। जिसके बाद से पूरे इलाके में इस घटना की चर्चा हो रही है। घटना के बाद दुल्हन और उसका पूरा परिवार पुलिस स्टेशन के बाहर धरना देकर बैठ गया है। मामले में सामने आया कि युवक ने जिस लड़की के साथ भागकर शादी की थी उसकी शादी दुल्हन के भाई के साथ होने वाली थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, झुंझुनू के तारापुर गाँव के रहने वाली सुरजाराम जांगीड के बेटी सुभीता की शादी बुगाला गाँव के अजय के साथ हुई थी। इन दोनों की शादी के बाद सुभीता के भाई की शादी अन्य गाँव की कंचन के साथ होने वाली थी। हालांकि फेरों के पहले ही अजय, कंचन को लेकर भाग निकला था। जिसको लेकर सुभीता और उसका परिवार अजय को गिरफ्तार करने की शिकायत के साथ पुलिस स्टेशन के सामने धरने पर बैठ गए है। धरना दे रहे इन लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग कर के हटाने की कोशिश भी की, जिसके चलते मामला सांसद तक गया। जिन्होंने तुरंत ही इस मामले में जांच करने के आदेश दिया। 
पूरी घटना के बारे में बात करते हुये सांसद सुमेधानंद ने कहा कि वरमाला के बाद ही परिवार द्वारा दहेज के तौर पर गाड़ी की अतिरिक्त मांग की गई। जिसे लड़की का परिवार नहीं दे सकता था। जिसके चलते दूल्हा और उसका परिवार मंडप में से गायब हो गए। दुल्हन के परिवार वालों ने आक्षेप लगाया कि वर पक्ष द्वारा सवा लाख और गाड़ी की मांग की गई, जिसके बाद वर टॉइलेट करने के बहाने भाग गया था।
Tags: Rajsthan