जब पक्षियों ने बुलाई आपातकालीन मीटिंग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

(Photo Credit : twitter.com)

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया फनी वीडियो

इंसान कितनी भी तरक्की कर ले दुनिया में कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके रहस्य शायद ही सुलझे हों। जानवर हो या पंछी, वो अपनी भाषा में क्या बोलते हैं इंसान शायद ही समझ पाता है। हालांकि यह बात अलग है कि कुछ जानवर मनुष्यों के बीच रहते हुए उनकी भाषा सिख लेते है। उदाहरण के तौर पर अगर हम कुत्तों की बात करें तो इंसान उन्हें इतना कुछ सिखाते हैं कि वे सब कुछ मान लेते हैं। उठने-बैठने से लेकर खाने-पीने और खेलने तक कुत्ते सब कुछ समझते हैं। इसी तरह तोते समेत कुछ पक्षी ऐसे भी हैं जो इंसानों की भाषा समझते और बोलते हैं।
सोशल मीडिया पर आए दिन ढेर सारे वीडियो वायरल होते हैं। जिनमें से कुछ हैरान करने वाले तो कुछ फनी और फनी होते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी खुश हो जाएँगे। आपने देखा होगा कि अगर इंसानों के बीच किसी बात को लेकर मुलाकात होती है तो उस मुलाकात में बहुत सारे लोग एक जगह जमा हो जाते हैं और आपस में बातें करते हैं। अब सवाल यह है कि क्या पक्षियों के साथ भी ऐसा ही है? तो आप इस बारे में वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर जानेंगे। 
वीडियो में आप देख सकते हैं कि एशिया के स्वदेशी पक्षी कहे जाने वाले कुछ पक्षी एक जगह बैठे हैं और अपनी आवाज में बात कर रहे हैं। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि वे कोई अहम मीटिंग कर रहे हैं। वे एक-दूसरे को देखते हैं और बहुत बातें करते हैं और समय-समय पर अपना सिर हिलाते हैं, जैसे कि वे किसी बात पर सहमत हो गए हों।
यह बहुत ही फनी वीडियो है, जिसे आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और कैप्शन दिया, "भाषा जो भी हो, यह स्पष्ट है कि एक महत्वपूर्ण विषय पर एक आपातकालीन बैठक चल रही है।" महज 30 सेकेंड (अमेजिंग वायरल वीडियो) के इस वीडियो को अब तक 42 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है, वहीं इस वीडियो को 4 हजार से ज्यादा लोग लाइक भी कर चुके हैं। पोस्ट पर कई लोगों ने फनी कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने मजाक में लिखा, ''मामला गंभीर लगता है'', वहीं दूसरे यूजर ने ऐसा ही कमेंट किया, ''शायद कोविड की तीसरी लहर पर चर्चा हो रही है.''

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें