जब जीजा से बदला लेने के लिए साली ने बनाया बम से उड़ा देने का प्लान, जानें फिर क्या हुआ

(Photo Credit : zoomnews.com)

पत्थरों की माइनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले विस्फोटकों का किया इस्तेमाल, गाँववालों को लग गई भनक

कई बार व्यक्ति बदला लेने की धुन में इतना पागल हो जाता है की वह कुछ सोचता ही नहीं है। बदले की आग में व्यक्ति इतना पागल हो जाता है की वह कुछ सोच ही नहीं पाता। कुछ ऐसा ही मामला सामना आया राजस्थान के कोटा से, जहां एक साली ने अपने जीजा से बदला लेने के लिए उनके घर को बारूद से भर दिया और उनके पूरे घर को उड़ा देने की योजना बनाई, हालांकि की जीजा के सदभाग्य की समय रहते ही उन्हें इस बारे में पता चल गया और उनकी जान बच गई। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, कोटा के मोड़क पुलिस स्टेशन के इलाके में रहने वाली एक महिला को अपने जीजा के साथ किसी कारणवश दुश्मनी चल रही थी। अपनी इसी दुश्मनी के चक्कर में उसने अपने जीजा के मकान को विस्फोटकों से उड़ा देने का प्लान बनाया। इसलिए उसने अपनी जीजा की दुकान में डेटोनेटर और जिलेटिन को एक 65 फीट के लंबे तार से फिट कर दिये। हालांकि जीजा के नसीब काफी अच्छे थे। व्यक्ति के पड़ोसियों ने इस बारे में उन्हें जानकारी दी और जीजा ने अपनी साली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने व्यक्ति की साली, उसके पति और भाई को हिरासत में लिया था। 
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूरी घटना में लक्ष्मी, उसके पति गणेश और भाई बबलू को हिरासत में लिया गया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया की आपसी दुश्मनी के चलते उन्होंने अपने जीजा राजेन्द्र कुमार के घर को उड़ा देने का निर्णय लिया। हालांकि उनका प्लान सफल नहीं हुआ और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बता दे की कोटा ग्राम्य इलाकों में कोटा स्टोन के पत्थरों की माइनिंग की जाती है। जिसके लिए विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाता है। जहां से लक्ष्मी और उसके पति को आसानी से विस्फोटक मिल गए थे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें