जब बीच सड़क पर शेरों ने किया गाय का शिकार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जब बीच सड़क पर शेरों ने किया गाय का शिकार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जंगल से बाहर आकर रिहायशी इलाकों में दिखाई देने की घटना में हो रहा है काफी इजाफा

जंगल के राजा शेर के जंगल में शिकार करने के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा। पर सोच लो यदि वही जंगल का राजा शिकार करने के लिए सड़क पर आ जाये तो क्या होगा? कुछ ऐसा ही देखने मिला जूनागढ़ में, जब दो शेरों ने एक गाय का शिकार करने के लिए बीच सड़क पर उसके ऊपर हमला कर दिया। दोनों शेरों ने गाय को अपने पंजो के वार से घायल कर उसे सड़क के किनारे घसीटते हुये ले गए। 
घटना जूनागढ से सामने आई है, जहां पिछले कई समय से रिहायशी इलाकों में शेरों के आने की कई घटना सुनाई दे रही है। कई बार रिहायशी इलाकों में मवेशियों का शिकार कर के शेरों द्वारा जंगल में ले गए होने की घटना सामने आई है। ऐसे में एक बार फिर से सड़क पर शेरों को देखा गया है। जूनागढ़ के भवनाथ रोड पर घटित हुई पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वायरल हुये वीडियो में देखा जा सकता है सड़क की एक और दो शेर एक गाय का शिकार कर रहे है। शेरों द्वारा किए जा रहे शिकार की इस घटना को देखने के लिए लोगों ने अपनी गाडियाँ भी रोक दी थी, जिसके चलते सड़क पर चक्काजाम भी हो गया था।
उल्लेखनीय है कि पिछले कई समय से शेरों द्वारा रिहायशी इलाकों में आने की घटना बढ़ने लगी है। इसके पीछे मूलभूत रूप से वन्य इलाकों में इंसानो का अधिक अधिग्रहण कारणभूत है। कई बार शेरों द्वारा मवेशियों तथा अन्य छोटे जानवरों के साथ इंसानों पर भी हमले हुये होने की घटना सामने आई है।