जब 5 साल के बच्चे ने गलती से चॉकलेट समझ यौनवर्धक दवा खा ली, प्राइवेट पार्ट टाइट हुआ तो अस्पताल ले जाना पड़ा!

जब 5 साल के बच्चे ने गलती से चॉकलेट समझ यौनवर्धक दवा खा ली, प्राइवेट पार्ट टाइट हुआ तो अस्पताल ले जाना पड़ा!

बच्चे अक्सर शैतानियाँ करते रहते है, हालांकि कई बार उनकी यह शैतानी उनके लिए काफी भारी पड़ जाती है। कुछ ऐसा ही सामने आया, जब बिहार के खगड़िया जिले के एक 5 साल के बच्चे ने चॉकलेट समझकर सेक्स पावर बढ़ाने वाली गोलियों को एक साथ खा लिया। चॉकलेट समझकर बच्चे ने चार गोलियों को एक साथ खा लिया और उसके बाद खेलने भी लग गया। हालांकि कुछ समय बाद उसकी हालत खराब होने लगी। बच्चे को चक्कर आने लगे और वह दर्द से छटपटाने लगा था। पुत्र की बिगड़ी तबीयत को देखते हुये माता-पिता परेशान हो गए और उसे तुरंत ही अस्पताल ले गए।
घटना के बारे में डॉक्टर बरकत अली, जिन्होंने बालक का इलाज किया था उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को बच्चे के माता-पिता उसके पास आए और उन्होंने बताया कि उनके बालक ने चॉकलेट समझकर मैनफोर्स की एक साथ चार गोलियां खा ली है और तब से उसका प्राइवेट पार्ट काफी टाइट हो चुका है। परिजनों की बात सुनकर खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए थे। क्योंकि उनके पास भी ऐसा केस पहले कभी नहीं आया था। जिसके चलते उन्होंने पटना एम्स में काम करने वाले अपने डॉक्टर मित्र को फोन कर के इस बारे में सलाह ली। जिसमें उन्हें सलाह मिली कि किसी तरह से बच्चे को उल्टी करवाने पर उसे आराम मिल सकता है। 
डॉक्टर की सलाह के अनुसार, डॉक्टर अली ने नमक के घोल की सहायता से बच्चे को उल्टी करवाई और उसके बाद उसे तकरीबन एक घंटे तक देखरेख में रखा गया। एक बार उसके सामान्य होने के बाद उसे वापिस भेजा गया। उल्लेखनीय है कि मैनफोर्स जैसी यौनवर्धक दवाएं वयस्कों के लिए होती हैं। अगर इसका सेवन बच्चे कर लें तो उनकी जान तक जा सकती है। डॉक्टर्स लोगों को सलाह देते हैं कि अगर कोई भी इस तरह की किसी दवा का सेवन करता है, तो उसे बच्चे की पहुंच से इसे दूर रखना चाहिए।
Tags: Bihar Patna