जब अमेज़न द्वारा 1 लाख का AC बेचा गया 6 हजार से भी कम कीमत में

जब अमेज़न द्वारा 1 लाख का AC बेचा गया 6 हजार से भी कम कीमत में

EMI ऑप्शन भी दिया गया, मात्र 278 रुपए भरकर कई लोगों ने खरीदा AC

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वैबसाइट अमेज़न द्वारा एक बड़ी भूल हो गई थी। कंपनी की वैबसाइट में हुई एक तकनीकी खामी के कारण अमेज़न की वैबसाइट पर तोशिबा के एक लाख की कीमत का AC मात्र 5900 रुपए में कंपनी की वैबसाइट पर दिखाई दे रहा था। हालांकि कंपनी द्वारा जब तक यह भूल सुधारी जाती तब तक तो काफी देर हो चुकी थी और कई लोगों ने AC के ऑर्डर दे दिये थे। 
अमेज़न द्वारा सोमवार को वैबसाइट पर एक एसी लिस्ट किया गया था। तोशिबा कंपनी का यह 1.8 तन का 5 स्तर इनवर्टर AC ग्राहकों को डिस्काउंट पर ऑफर किया गया था। कंपनी द्वारा AC की मूल कीमत 96,700 पर 94% के डिस्काउंट के साथ मात्र 5900 रुपए में यह AC बिकने के लिए रखी गई थी। इस दौरान कई ग्राहकों ने इस मौके का फायदा उठाकर AC खरीद लिया था। 94 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ लिस्टेड इस एसी के लिए ग्राहकों को EMI का विकल्प भी दिया गया था, जिसके अनुसार मात्र 278 रुपए भरकर इस AC को खरीदा जा सकता था। हालांकि अब कंपनी द्वारा अब इस AC को 20 प्रतिशत डिस्काउंट पर दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी AC के कंप्रेसर, PCB, सेंसर, मोटर्स और इलेक्ट्रिकल पार्ट्स पर 9 साल की अतिरिक्त वोरंटी भी दी रही है। 
बता दे की यह पहली बार नहीं है जबकि अमेज़न द्वारा इस तरह की गलती हुई हो। इसके पहले भी अमेजन प्राइम डे सेल, 2019 के दौरान 9 लाख का कैमरा मात्र 6500 में बिक्री के लिए लिस्टेड किया गया था। जिसके चलते सभी कस्टमर कैमरा खरीदने के लिए वैबसाइट पर टूट पड़े थे।