क्या हो अगर कोई मरा हुआ व्यक्ति जिंदा लौट आए..?

क्या हो अगर कोई मरा हुआ व्यक्ति जिंदा लौट आए..?

तमिलनाडु के परिवार के साथ हुआ कुछ ऐसा ही, रविवार को हुआ अंतिम संस्कार, सोमवार को घर लौट आया मृतक

कभी कभी हमारे जीवन में बहुत सी अजीबोगरीब चीजें होती हैं जिनके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते। ऐसा ही कुछ तमिलनाडु के एक परिवार के साथ हुआ है। इस परिवार का एक सदस्य मर गया। सबने  अपने बेटे के शव को दफनाने गए। सारी क्रिया पूरी करने के बाद परिवार वाले घर आ गये और इसके बाद जो हुआ वो अविश्वसनीय था। 
ये घटना इरोड के पास बांग्लादपुर में हुई। जहां 55 वर्षीय मूर्ति कुछ दिन पहले गन्ने की कटाई के लिए तिरुपुर गया था। उनके बेटे कार्ति को रविवार सुबह एक रिश्तेदार का फोन आया कि उनके पिता पास के बस स्टॉप पर मृत पाए गए हैं। उसे घटनास्थल पर मृत घोषित कर रविवार शाम को उसके रिश्तेदारों द्वारा दफना दिया गया। इसके बाद सबसे अचरज वाली बात ये हुयी कि मृतक सोमवार शाम को जिंदा घर लौट आया।
इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बेटा मौके पर पहुंचा और पुष्टि की कि यह उसके पिता का शव है। सत्यमंगलम पुलिस ने मामला दर्ज कर शव परिवार को सौंप दिया, जिन्होंने रविवार रात औपचारिक रूप से अंतिम संस्कार कर और शव को दफना दिया गया। सोमवार शाम को जब मूर्ति के घर में घुसे तो सब सहम गए। उसका बेटा कार्ति चौंक गया। उन्होंने कहा, ''जब वे घर में दाखिल हुए तो हमें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। पिता की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध रह गया और उनके घर आने पर मैं भी उतना ही स्तब्ध रह गया। अब जिस शव का अंतिम संस्कार हुआ है उसकी पहचान के लिए दोबारा जांच शुरू कर दी है।
Tags: Tamilnadu