2024 के आम चुनाव में क्या गुल खिला सकता है तीसरा मोर्चा, जानें क्या कहते हैं प्रशांत किशोर

2024 के आम चुनाव में क्या गुल खिला सकता है तीसरा मोर्चा, जानें क्या कहते हैं प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी ताकतों को एक साथ बीजेपी से लड़ने से किया इनकार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी ताकतों को एकजुट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को चुनौती दे सकता है।
आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तीसरे मोर्चे की अटकलों के बीच पिछले 10 दिनों में शरद पवार और प्रशांत किशोर दो बार मिल चुके हैं। प्रशांत किशोर 11 जून को शरद पवार से उनके मुंबई स्थित आवास पर मिलने गए। इस दौरान दोनों ने साथ में लंच भी किया। उनका यह दौरा करीब 3 घंटे तक चला। फिर सोमवार 21 जून को प्रशांत किशोर शरद पवार से उनके आवास पर मिलने दिल्ली पहुंचे।
शरद पवार से मुलाकात के बाद, प्रशांत किशोर ने एनडीटीवी से बातचीत में तीसरे या चौथे मोर्चे की भाजपा को हराने की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को चुनौती दे सकता है। मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राष्ट्र मंच की बैठक आज शाम 4 बजे दिल्ली में शरद पवार के आवास पर होगी। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पहली बार राष्ट्र मंच की बैठक में शामिल होंगे और उनके घर की बैठक राष्ट्र मंच के फैसलों और गतिविधियों को महत्वपूर्ण बनाती है। बैठक में यशवंत सिन्हा और शरद पवार के अलावा संजय सिंह और पवन वर्मा समेत आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे। क्योंकि इस बैठक को तीसरे मोर्चे की कवायद माना जा रहा है।
हालांकि, प्रशांत किशोर ने आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी ताकतों को एक साथ बीजेपी से लड़ने से इनकार किया है और तीसरे मोर्चे की अटकलों को खारिज कर दिया है। शरद पवार से मुलाकात के बाद उन्होंने बयान दिया कि दोनों लोग एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच बैठकों के दौरान गहन राजनीतिक चर्चा हुई, जैसे कि हर राज्य में भाजपा से लड़ने की संभावना पर चर्चा, लेकिन बातचीत में तीसरा मोर्चा शामिल नहीं था।
Tags: Gujarat