पश्चिम बंगाल : ये तो बहुत बड़े वाले पशुप्रेमी निकले मंत्री पार्थ चटर्जी, एक बंगला तो सिर्फ कुत्ते के नाम

पश्चिम बंगाल : ये तो बहुत बड़े वाले पशुप्रेमी निकले मंत्री पार्थ चटर्जी, एक बंगला तो सिर्फ कुत्ते के नाम

शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी अब नए खुलासे कर रही है

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी अब नए खुलासे कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को डायमंड सिटी में पार्थ के तीन और बंगले मिले। ये बंगले पूरी तरह से वातानुकूलित थे। इतना ही नहीं इन लग्जरी फ्लैटों में से एक फ्लैट भी था जिसमें सिर्फ पार्थ चटर्जी का पालतू कुत्ता रहता था। पार्थ को पशु प्रेमी कहा जाता है इसलिए उन्होंने बंगला केवल कुत्तों को समर्पित किया।
आपको बता दें कि ईडी अब पश्चिम बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी की कुंडली की जांच कर रही है। जांच में पता चला कि पार्थ चटर्जी के पास काफी संपत्ति थी। ईडी के सूत्रों ने दावा किया कि पार्थ चटर्जी फ्लैट नंबर 18/डी, 19/डी और 20/डी के मालिक थे। ये तीनों फ्लैट डायमंड सिटी में थे। इसमें अर्पिता मुखर्जी एक बंगले में रहती थीं। उसके घर से 21 करोड़ 20 लाख नकद और लाखों के जेवरात मिले हैं।
ईडी के मुताबिक, 69 वर्षीय टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी के पास कई फ्लैट हैं। इसके अलावा पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ने संयुक्त रूप से बोलपुर के शांतिनिकेतन में एक अपार्टमेंट लिया था। सूत्रों के मुताबिक शांतिनिकेतन के 7 घरों और अपार्टमेंट की भी जांच की जा रही है। पार्थ चटर्जी ने इस बंगले का नाम कुत्तों के नाम पर रखा है। पार्थ चटर्जी ने डायमंड सिटी में तीन फ्लैट खरीदे।
गौरतलब है कि स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) घोटाले में पिछले शनिवार को ईडी ने पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पार्थ ने कहा कि उनकी तबीयत बिगड़ रही है। इसके बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल रेफर कर दिया गया। पार्थ चटर्जी ने उसी अपार्टमेंट में एक फ्लैट खरीदा था। इसलिए ईडी ने पार्थ की सहयोगी अर्पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने उसके घर से 21 करोड़ 20 लाख रुपये की नकदी बरामद की। ईडी को अर्पिता के घर पर नोट गिनने के लिए अगले दिन दो मशीनों का ऑर्डर देना पड़ा। इसके साथ ही उनके घर से 79 लाख का सोना और 54 लाख की विदेशी मुद्रा मिली है।