सूरत-भागलपुर, उधना-दानापुर समेत ट्रेनों में वेटिंग, छठ- लग्रसरा में और बढ़ेंगे यात्री

सूरत-भागलपुर, उधना-दानापुर समेत ट्रेनों में वेटिंग, छठ- लग्रसरा में और बढ़ेंगे यात्री

फ्लाइटों के किराये में भी वृद्धि

 उत्तर भारत जाने वाली ट्रेनों में टिकट कंफर्म करना मुश्किल हो गया है। दिवाली, छठ और लग्नसरा सीजन के चलते ट्रेनों की पहले से ही लंबी वेटिंग लिस्ट है। सूरत- छपरा और उधना-दानापूर और सूरत-भागलपुर सहित ट्रेनें फूल हो गई है। ऐसे में रेल प्रशासन द्वारा अक्टूबर और नवंबर में फेस्टिवल ट्रेनें शुरू करने या ट्रेनें के फेरे बढ़ाए जाने की संभावना है। आमतौर पर दिवाली पर रेलवे द्वारा कुछ विशेष ट्रेनें चलाई जाती हैं। इस साल छठ और दिवाली के अलावा बड़ी संख्या में शादियां भी होंगी। जिसके चलते यात्रियों की संख्या ज्यादा होगी। 
उत्तर पूर्व रेलवे के ओनरिहार और डोभी स्टेशनों के बीच इंटरलॉकिंग नहीं होने के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के मुताबिक छपरा-सूरत स्पेशल ट्रेन ओनरिहार-जौनपुर-वाराणसी की जगह ओरिहार-वाराणसी-प्रयागराज छेवकी होकर दौडेंगी। गाजीपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन ओरिहार-वाराणसी सिटी-वाराणसी-जौनपुर से होकर चलेगी।
 सूरत से उत्तर भारत के लिए ट्रेनों की लंबी प्रतीक्षा सूची है, वहीं सूरत हवाई अड्डे से उत्तर और दक्षिण भारत के लिए उड़ानों का किराया भी बढ़ गया है। खासकर अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में किराया मौजूदा किराए से डेढ़ गुना ज्यादा है। सूरत से दिल्ली, सूरत से पटना, सूरत से हैदराबाद, सूरत से कोलकाता और सूरत से भुवनेश्वर और जयपुर जैसे शहरों के लिए यात्रियों को 5,000 रुपये से 8,000 रुपये का भुगतान करना होगा।
Tags: