वायरल वीडियो : जब बंदर ने मास्क पहनकर लोगों को समझाया सावधानी का महत्त्व

वायरल वीडियो : जब बंदर ने मास्क पहनकर लोगों को समझाया सावधानी का महत्त्व

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी भी डर बरकरार

देश भर में कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के साथ गुजरात में लगातार छठे दिन 20 से कम मामले और लगातार दूसरे दिन 14 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 25 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही 3 निगमों और 3 जिलों से नए मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 5 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 5 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 3 निगमों के साथ-साथ 30 जिलों के खिलाफ एक भी मामला सामने नहीं आया है। इसके साथ ही गुजरात का रिकवरी रेट 98।76 फीसदी पर स्थिर बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।
इस समय सबसे ज्यादा कोरोनामामले केरल में पाए जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से केरल और महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। गृह मंत्रालय ने इसके लिए देश के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतनी अतिअवश्यक है।
जानकारों के मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर का अभी भी डर बरकरार है। ऐसे में जरा भी लापरवाही बड़ा खतरा बन सकती है। इसे देखते हुए कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। इन वीडियो के सहारे लोगों ने जनजागृति फ़ैलाने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में एक बंदर दिखाई दे रहा है। इस बंदर ने मास्क पहन रखा है और साथ ही यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
इस वीडियो से हमें प्रेरणा मिलती है कि जब बंदर जानवर बन जाता है और अपने चेहरे पर मास्क पहनता है, तो उसे इंसान को जरूर पहनना चाहिए। यह वीडियो जहां सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है वहीं इस वीडियो को अब तक काफी लाइक्स मिल चुके हैं और कई लोगों ने वीडियो को शेयर भी किया है।