वायरल वीडियो : जब चलते-चलते जमीन में समा गई एक महिला

वायरल वीडियो : जब चलते-चलते जमीन में समा गई एक महिला

एक महिला सड़क पर चलते-चलते अचानक मैनहोल में गिर जाती है। अच्छी बात ये हैं कि उसके आसपास मौजूद लोग तुरंत उसकी जान बचा लेते हैं।

अत्याधुनिक सुविधाओं और आसान जीवन जीने के लिए, पैसे कमाने और रोजगार के अधिक मौके पाने के लिए लोग शहर की और रुख करते हैं पर शहरों में भी कई तरह की समस्याएं हैं जिनमें सबसे बड़ी दिक्कत गटर-नालों की है। आपने नालों के पानी को सड़कों पर बहते हुए देखा ही होगा। ऐसी स्थिति में लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा कई जगहों पर ऐसा भी देखने में आता है कि नालों के ढक्कन यानी मैनहोल खुले रहते हैं, जिससे न सिर्फ गाड़ियों बल्कि पैदल चल रहे लोगों को भी परेशानी होती है। 
आपको बता दें कि ऐसे ढक्कनों के खुले रहने के कारण कई बार पथिक चलते चलते उसमें गिर जाते हैं, जिसके बाद कड़ी मशक्कत से उन्हें बाहर निकाला जाता है। आजकल सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर हर कोई हैरान हैं। दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता हैं कि एक महिला सड़क पर चलते-चलते अचानक मैनहोल में गिर जाती है। अच्छी बात ये हैं कि उसके आसपास मौजूद लोग तुरंत उसकी जान बचा लेते हैं। 
वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पतली सी सड़क पर गाड़ियां जा रही हैं। इसमें सबसे आगे वाली गाड़ी जैसे ही गुजरती है, एक महिला फोन पर बात करते-करते अचानक खुले मैनहोल में गिर जाती है। दरअसल, उसे पता नहीं होता कि आगे मैनहोल है। वह तो गाड़ी के गुजरते ही अपनी धुन में चलती जाती है, लेकिन दुर्भाग्यवश उसका पैर खुले मैनहोल में पड़ जाता है और वह उसमें गिर जाती है।हालांकि आसपास वाले लोगों द्वारा कुछ ही सेकेंड में उसे बाहर निकाल लिया जाता है।
वैसे इस वीडियो की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं हैं पर यह वीडियो बिहार की राजधानी पटना का बताया जा रहा है। आरजेडी पटना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस हैरान कर देने वाले वीडियो को शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, 'पूरे पटना शहर में हज़ारों ऐसे मैनहोल हैं जिनमें ढक्कन नहीं हैं! सरकार को रत्तीभर फिक्र नहीं है नागरिकों की!'। महज 45 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 14 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।