वायरल वीडियो : विभाजन के समय अलग हुए थे दो भाई, अब 74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर पर मिले तो सबकी आंखें हुई नम

(Photo Credit : twitter.com)

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ आजादी के बाद से बिछड़े भाइयों के मिलाप का भावुक वीडियो

भारत को सन 1947 में आजादी मिली लेकिन भारत को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। भारत राष्ट्र दो हिस्सों में विभाजित हो गया। भारत की आजादी के साथ ही पाकिस्तान अस्तित्व में आया और पाकिस्तान के अस्तित्व में आने इतिहास खून से सना हुआ है। विभाजन के समय दोनों देशों में जमकर क़त्ल-ए-आम हुआ है। दोनों देश में लाखों लोग इस विभाजन के भेंट चढ़ गये। जो लोग बचे वो अपने घर, परिवार, दोस्त-यार से अलग हो गये। हाल ही में करतारपुर कॉरिडोर से एक बेहद भावुक कर देनी वाली खबर सामने आई है।
आपको बता दें कि ये खबर है उन दो भाइयों कि जो सन 1947 में आजादी के बाद देश के बंटवारे के कारण अलग हो गए। अब जाकर ये दोनों भाई मिले है। समय की गणना करें तो 74 साल बाद ये दोनों भाई करतारपुर कॉरिडोर पर मिले हैं। इतने लम्बे वक्त के इंतजार बाद दोनों भाइयों के मिलन का नजारा बहुत ज्यादा भावुक था। कहते हैं कि वक्त बहुत बड़ा मरहम है और वक्त बीतने के साथ कई पुराने यादें ताजा होती रहती हैं कुछ ऐसा ही हुआ करतारपुर कॉरीडोर पर सालों के बिछड़े दो भाई मिले।
बता दें कि भारत-पाक बंटवारे में बिछड़े दोनों भाइयों में से एक पाकिस्तान में रहते थे जबकि दूसरे भारत में और जब दोनों भाइयों ने एक दूसरे को देखा तो देखते ही भरी आंखों से गले मिले। इनके मिलाप का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोग इस भावुक कर देने वाले वीडियो को बहुत पसंद कर रहे है और सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को लेकर खासी चर्चा कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें