वायरल वीडियो : लोमड़ी की हिम्मत की देनी होगी दाद, जंगल के राजा को किया हैरान

(Photo Credit : instagram.com)

आराम से सो रहे शेर की पूंछ पकड़कर भाग रही लोमड़ी

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोस वायरल हो जाते है वो मजाकिया और मज़ेदार होते है। ऐसे वीडियोस में जानवरों के वीडियोस भी होते है। जानवरों की हरकतें हमें कभी हंसाती हैं तो कभी हैरान कर देती हैं। लेकिन, बात जब जानवरों की लड़ाई की आती है तो वह सीन बहुत ही डरावना होता है। जब बड़े जानवर आपस में टकरा जाएं तो क्या कहें। खासकर जंगल का 'राजा' शेर को देखकर जानवरों की हालत खराब हो जाता है। शेर के दबदबे के सामने उसकी ताकत को चुनौती देना हर किसी के बस की बात नहीं होती। ऐसा ही एक वीडियो हाल के दिनों में सामने आया है। जिसे देख आप भी हंस पड़ेंगे।
आपको बता दें कि लोमड़ी की चालाकी से हम सभी वाकिफ हैं। चालक इंसानों को अक्सर "लोमड़ी" की उपमा दी जाती है। लोमड़ियों के बारे में कहा जाता है कि ये जानवर इतना चालाक और फुर्तीला है कि ये शेर भी इसका मजा ले सकता है। कुछ ऐसा ही इन दिनों हुआ है, जिसे देखकर आप एक पल के लिए हैरान रह जाएंगे। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर आराम से सो रहा था। बाद में एक लोमड़ी आती है और उसकी पूंछ को छूकर भाग जाती है और फिर शेर अचानक जाग जाता है लेकिन तब तक लोमड़ी वहां से भाग चुकी होती है। अचानक हुए इस हमले से शेर थोड़ा डरा हुआ है, लेकिन फिर वह राजा की तरह जमीन पर खड़ा हो जाता है।
इस फनी वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस संबंध में कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ''जब लोमड़ी भाग गई तो शेर की प्रतिक्रिया वाकई देखने लायक थी। सोते समय किसी को चिढ़ाना गलत बात है।" इसके अलावा कई और यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स किए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें